शिकागो एयरपोर्ट पर विमान का टायर फटने से लगी आग, 20 घायल

शिकागो एयरपोर्ट पर विमान का टायर फटने से लगी आग, 20 घायल

शिकागो

शुक्रवार को शिकागो के ओहारे इंटरनैशन एयरपोर्ट में अमेरिकन एयरलाइन्स के विमान का टायर फट गया. अचानक हुए इस हादसे के बाद विमान के एक हिस्से में आग लग गई. अथॉरिटीज के मुताबिक, प्लेन उड़ाने से चंद मिनट पहले हुई यह घटना घटी. इसके तुरंत बाद यात्रियों को इमर्जेंसी रूट से विमान से उतार दिया गया. इसमें 20 लोगों के घायल होने की सूचना है.

अमेरिकन एयरलाइन की फ्लाइट संख्या 383 का बोइंग B767 के साथ यह हादसा दोपहर ढाई बजे (सेंट्रल डेलाइट टाइम, सीडीटी) हुआ. फेडरल एविएयस एडमिन्ट्रेशन के प्रवक्ता एजिलाबेथ कोरी ने कहा. शिकागो के एबीजी न्यूज स्टेशन से जारी हुई फुटेज में देखा जा सकता है कि कैसे यह विमान आग की लपटों से घिर गया है और विमान के एक और धुएं का गुबार भी इस फुटेज में देखा जा सकता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे विमान के अंदर अफरा तफरी मची हुई है.

कोरी के मुताबिक, यह  हादसा टायर के अचानक फट जाने की वजह से हुआ जिसके बाद टेक-ऑफ रद्द कर दिया गया. हालांकि अमेरिकन एय़ऱलाइन्स ने एक स्टेटमेंट में कहा कि विमान को ‘इंजन संबंधी मैकेनिकल कारण के चलते’ विमान को खाली करवाया गया. एयरलाइन ने बताया- प्लेन में 161 लोग थे और इसके क्रू के मेंबरों की संख्या थी नौ. हादसे के बाद एयरपोर्ट के दो रनवे बंद कर दिए गए. एफएए के मुताबिक, मामले की जांच की जा रही है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment