PM मोदी ITBP कर्मियों के साथ चीन सीमा पर मनाएंगे दीवाली

इस बार चीन बॉर्डर पर ITBP जवानों के साथ दीवाली मनाएंगे पीएम मोदी

दिल्ली

दीवाली मनाने के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाकी सभी प्रधानमंत्रियों से अलग साबित हो रहे हैं. प्रधानमंत्री इस बार ITBP के जवानों के साथ अपनी दीवाली मनाएंगे, प्रधानमंत्री शनिवार को बद्रीनाथ के दर्शन के बाद मंदिर से 3 किलोमीटर दूर माणा जाएंगे जहां भारत-चीन सीमा पर आईटीबीपी पोस्ट है.

प्रधानमंत्री के तौर वो पिछली दो दीवाली सेना के जवानों के साथ मना चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली से करीब 6 सौ किलोमीटर दूर उत्तराखंड के माणा में चीन सीमा पर भारत तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों के साथ दीवाली मनाएंगे..

पीएम 29 अक्टूबर को सुबह दिल्ली से वायुसेना के ख़ास विमान से और आगे एमआई 17 हेलीकॉप्टर से गौचर पहुंचेंगे. पीएम के साथ एनएसए अजित डोभाल भी होंगे. पीएम मोदी सबसे पहले सुबह भगवान बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे.

विशेष पूजा अर्चना के बाद पीएम बद्रीनाथ से आगे माणा में मौजूद आईटीबीपी और सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे. पीएम मोदी सरहद पर जवानों के साथ चाय नाश्ता करेंगे.

सुरक्षा कारणों से पीएम के कार्यक्रम को बहुत ज्यादा विस्तार से नहीं बताया गया है. सुरक्षा व्यवस्था और ज्यादा कड़ी कर दी गयी है, क्योंकि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान लगातार सीमा पर हमले कर रहा है. ये पहली बार नहीं है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीवाली के मौके पर जवानों के साथ सरहद पर जा रहे हैं. मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद अपनी पिछली दो दीवाली सेना के जवानों के साथ सरहद पर मना चुके हैं.

प्रधानमंत्री ने पिछले साल दिवाली अमृतसर के खालसा स्थित डोगराई वॉर मेमोरियल में मनायी थी.. जबकि 2014 की दीवाली सियाचिन मे सैनिकों के साथ मनायी थी.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment