J&K: अलगाववादी नेता गिलानी ने अपनी पोती का स्कूल छोड़ बाकी सभी बंद कराए

J&K: अलगाववादी नेता गिलानी ने अपनी पोती का स्कूल छोड़ बाकी सभी बंद कराए

दिल्ली

आतंकी बुरहानी वानी के मारे जाने के बाद से लेकर अब तक घाटी के कुछ इलाकों में अशांति बरकरार है. इस दौरान वहां के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल बंद हैं, लेकिन इस बीच जानकारी मिली है कि जहां सभी स्कूल बंद थे वहीं श्रीनगर के दिल्ली पब्लिक स्कूल ने अपने यहां पढ़ने वाले 573 बच्चों की परीक्षा ली. अलगाववादी नेता सैय्यद अली शाह गिलानी की पोती भी उसी स्कूल में पढ़ती है. वह 10वीं की छात्रा है.

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक स्कूल ने कड़ी सुरक्षा के बीच 1 से 5 अक्टूबर तक अपनी इंटरनल परीक्षाएं ली. बता दें कि हुर्रियत ने बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से कश्मीर में बंद का एलान कर रखा है. इस वजह से कोई भी स्कूल 8 जुलाई 2016 यानी पिछले 111 दिनों से नहीं खुले.

पिछले तीन हफ्तों में कश्मीर की तीन सरकारी स्कूलों की इमारतों में आग भी लगा दी गई है. हालांकि, हुर्रियत ने इसका विरोध किया था लेकिन स्कूलों को खुलने की इजाजत नहीं दी गई.

हालांकि, डीपीएस इकलौता ऐसा स्कूल नहीं था जिसने कश्मीर में चल रहे विरोध प्रदर्शन को दरकिनार किया. हाल ही में सेंट्रल यूनिवर्सिटी ने भी एग्जाम करवाए थे. इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नालॉजी ने भी पेपर देने के लिए स्टूडेंट्स को बुलाया था.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment