मसूद अजहर आतंकी है, पाक में भी कर चुका है धमाकें

मसूद अजहर आतंकी है, पाक में भी कर चुका है धमाकें

पाकिस्तान के पूर्व प्रेसिडेंट परवेज मुशर्रफ ने कहा है, ‘जैश-ए-मोहम्मद चीफ मसूद अजहर आतंकी है, वह पाकिस्तान में भी कई धमाकों में शामिल रहा है, मुशर्रफ ने ये बात टीवी पर इंटरव्यू के दौरान कही.

हालांकि मुशर्रफ ने इस बात का जवाब नहीं दिया कि पाकिस्तान, चीन से मसूद को इंटरनेशनल टेररिस्ट घोषित करने के लिए क्यों नहीं कहता, मुशर्रफ ने ये बातें एक न्यूज चैनल से चर्चा के दौरान कहीं.

मुशर्रफ के मुताबिक, ‘जब चीन का इस मुद्दे (अजहर) से कोई लेना-देना नहीं है तो उसे क्यों इसमें शामिल होना चाहिए, यूएन सिक्युरिटी काउंसिल में अजहर को इंटरनेशनल टेररिस्ट घोषित करने के लिए भारत का प्रपोजल अभी तक पेंडिंग है.
चीन का दावा है कि अजहर को टेररिस्ट घोषित करने के लिए काफी सबूत नहीं हैं, पाक हाईकमीशन के इम्प्लॉई पर जासूसी के आरोप पर बचते हुए दिया जवाब,मुशर्रफ से दिल्ली स्थित पाक हाईकमीशन के एक इम्प्लॉई के जासूसी में शामिल होने पर सवाल पूछा गया.

मुशर्रफ ने पहले कहा, ‘मुझे इसके बारे में जानकारी नहीं है’ बाद में बोले- इन चीजों को ज्यादा बढ़ावा नहीं देना चाहिए, मुशर्रफ ने ये भी माना कि पाक सरकार अंतरराष्ट्रीय मंच पर डिप्लोमेटिक मामले में फेल रही हालांकि, इसका मतलब ये नहीं कि पाक को हल्के में लिया जाए.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment