POK में फिर लगे आज़ादी के नारे, लोगों ने किया सड़को पर प्रदर्शन

POK में फिर लगे आज़ादी के नारे, लोगों ने किया सड़को पर प्रदर्शन

पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में फिर पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगे, गुरुवार को प्रदर्शनकारियों ने पाक के खिलाफ आजादी के नारे लगाए और पाक फौज को वहां से हटाने की मांग की, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर डंडे बरसाए, प्रदर्शनकारी बोले- अपने आप को संभाल नहीं पा रहा पाक.

पीओके में प्रदर्शनकारियों ने पाक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “हम आजादी चाहते हैं। पाकिस्तान को यहां से अपनी फौज हटानी चाहिए, हम इसे और बर्दाश्त नहीं कर सकते, लोगों ने ये भी कहा, “पाकिस्तान अपने को संभाल नहीं पा रहा नवाज शरीफ दुनिया के जिस कोने में जाता है, राहिल शरीफ का साया उसके साथ होता है.”
प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने जमकर डंडे बरसाए, कोटली इलाके में लोग 1 और 2 अक्टूबर को आर्मी और आईएसआई की ज्यादती के खिलाफ लोग सड़कों पर उतरे थे लोगों ने नवाज शरीफ सरकार के खिलाफ भी प्रदर्शन और नारेबाजी की थी.

इससे पहले, 30 सितंबर को यहां के लोग भारत के सपोर्ट में खड़े हुए थे मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत के लिए बढ़ते सपोर्ट को पाकिस्तान दबाने की कोशिश कर रहा है, लोगों ने आरोप लगाया कि पाकिस्तानी फौज पीओके में ह्यूमन राइट्स की लगातार धज्जियां उड़ा रही हैं.

वहां विरोध कर रहे लोगों को यह कहते सुना जा रहा है कि हम इंडिया जाना चाहते हैं, 14 अगस्त को गिलगित-बाल्तिस्तान और बलूचिस्तान में पाकिस्तान सरकार और सेना का विरोध हुआ था, हजारों युवाओं ने प्रदर्शन किए, पाक सेना के लिए ‘गो बैक’ के नारे लगाए थे.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment