शहीद सुशील कुमार के परिवार से मिले सीएम मनोहर लाल, 50 लाख की आर्थिक सहायता का किया ऐलान

शहीद सुशील कुमार के परिवार से मिले सीएम मनोहर लाल, 50 लाख की आर्थिक सहायता का किया ऐलान

कुरुक्षेत्र

हरियाणा सीएम मनोहर लाल गुरुवार को शहीद सुशील कुमार के गांव पिहोवा पहुंचे, जहां उन्होंने शहीद के परीवार से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी. इस दौरान सीएम ने शहीद के परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की.

बता दें कि, बीएसएफ में तैनात सुशील कुमार जम्मू कश्मीर के आरएसपुरा में पाकिस्तानी की तरफ से घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों से लोहा लेते शहीद हो गए थे. जिसके बाद सुशील कुमार का उनके गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था.

manohar-1

वहीं, पिहोवा के फैंसी कॉलानी स्थित सुशील कुमार के घर पर सीएम मनोहर लाल ने पहुंचकर शहीद के परिवार को हर मदद का भरोसा दिया और परिवार के सदस्यों से दुख साझा किया.

इसके बाद, सीएम मनोहर लाल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि, शहीद सुशील कुमार की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी. इस कुर्बानी ने युवाओं को प्रेरित किया है, इससे हरियाणा के युवाओं में और जोश भर गया है.

manohar-2

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि अब शहीद होने वाले जवानों के परिजनों को सरकार 20 लाख की जगह 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी. उन्होंने कहा, सैनिक देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं और सरकार उनके परिवार का ध्यान रख रही है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment