पंजाब के युवक की अमेरिका में गोली मारकर हत्‍या

पंजाब के युवक की अमेरिका में गोली मारकर हत्‍या

फगवाड़ा

फगवाड़ा में गांव उच्चा पिंड के रहने वाले युवक की अमेरिका के मिसीसिपी के मैरीडियान शहर में लुटेरे ने गोली मारकर हत्या कर दी. गांव उच्चा पिंड के रहने वाले युवक संदीप ने लुटेरे का मुकाबला किया और पिस्टल छीनने की कोशिश की, लेकिन इसके बावजूद भी लुटेरे ने गोली चला दी, जिससे उसकी मौत हो गई.

संदीप की मौत की खबर सुनते ही गांव उच्चा पिंड में शोक की लहर है मृतक के परिजनों को संदीप के शव को भारत लाने की चिंता सता रही है. इसके लिए उन्होंने केंद्र सरकार, प्रदेश सरकार से संदीप के शव को भारत लाने की गुहार लगाई है.

संदीप करीब 5 महीने पहले ही अमेरिका गया था. वहां बाउंड भरने के बाद उसे वर्क परमिट मिला था. करीब साढे चार माह पहले वह काम पर लगा था. मृतक संदीप के पिता जोगिंदर सिंह व माता जसवंत कौर वासी उच्चा पिंड फगवाड़ा ने बताया कि उसके तीन बेटे हैं.

सुखदेव सिंह, गुरदेव सिंह और संदीप सिंह. गुरदेव सिंह और सुखदेव सिंह पिछले चार सालों से फ्रांस है जबकि संदीप उर्फ सन्नी को 5 महीने पहले ही अमेरिका भिजवाया था. जोगिंदर सिंह ने बताया कि वो अमेरिका की मिसीसिपी स्टेट के मैरीडियान शहर के एक्सोन गैस स्टेशन के ग्लोसरी स्टोर पर क्लर्क के तौर पर काम करता था.

रविवार को संदीप स्टोर पर मौजूद था कि अचानक एक नकाबपोश युवक हाथों में पिस्तौल लिए स्टोर में दाखिल हो गया. उसने आते ही उसकी कनपटी पर पिस्तौल रख कर कैश बाक्स खोलने के लिए कहा. संदीप ने लुटेरे के सामने कैश बाक्स खोला और पिस्तौल छीनने की कोशिश की. इस दौरान लुटेरे ने संदीप के पेट में गोली मारी और कैश लेकर फरार हो गया. जोगिंदर ने बताया कि वह पासपोर्ट दफ्तर में पासपोर्ट के लिए अप्लाई कर उसके शव को लेने अमेरिका जाएंगे.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment