मुख्यमंत्री वीरभद्र के नेतृत्व में ही बनेगी अगली सरकार: अंबिका सोनी

शिमला

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने वर्ष 2017 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी अंबिका सोनी ने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस अगली सरकार बनाएगी.

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में टिकटों के आवंटन में कोटा सिस्टम लागू नहीं होगा. कांग्रेस के वफादार और सीट जीतने के प्रबल दावेदारों को ही पार्टी टिकट देगी. संगठन में फिलहाल कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा.

ब्लॉक और जिला स्तर पर बदलाव समय समय पर होते रहते हैं. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए कम समय बच गया है. ऐसे में संगठन को अनुशासित रहना जरूरी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने चुनावों के लिए रोड़ मैप तैयार कर लिया है.

अंबिका सोनी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने चुनावों के दौरान जो वायदे किए थे उनमें से 90 फीसदी वायदों को पूरा कर दिया है. जनरल हाउस में जो डेलीगेट्स आए थे उन्होंने इसकी पुष्टि की है.

अंबिका सोनी ने कहा कि सरकार और संगठन में सब कुछ ठीक ठाक है. एक सवाल के जवाब में अंबिका सोनी ने कहा कि संगठनात्मक जिलों का गठन मुख्यमंत्री से विचार विमर्श के बाद किया गया था.

संगठन ने सरकार को ये आश्वासन दिलाया है कि संगठनात्मक जिले केवल संगठन को एक्टिव करने के लिए बनाए गए हैं. सीएम ने इस पर शुरू से ही ये कहा है कि बाद में ये प्रशासनिक जिले नहीं बनाए जाएंगे.

Share With:
Rate This Article