वाराणसी: अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 की मौत

वाराणसी: अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 की मौत

वाराणसी

शहर के बीचोंबीच एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार शाम जोरदार धमाका हुआ. हादसे में फैक्‍ट्री का दो मंजि‍ला मकान ढह गया और लोग दब गए. मलबे से एक-एक कर 5 लोगों की लाश नि‍काली गई.

इसमें एक पुरुष सहि‍त 4 महिलाएं शामि‍ल हैं. घटना में तीन लोग घायल हैं. मकान के बाहर सपा के मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के महानगर सचिव शकील अहमद का बोर्ड लगा था.

घायल मनकशा ने बताया कि मां शबनम नीचे के कमरे में खाना बना रही थी. हमलोग ऊपर के कमरे में थे, तभी धमाका हुआ. मकान का हिस्सा मलबे में बदल गया. यह मकान हनीफ का है, जिसमें उनके बेटे हबीब, हमीद, रशीद, दो किराएदार सईद रहते हैं.

एसपी सिटी राजेश यादव ने बताया कि मंगलवार देर रात एनडीआरएफ की टीमों ने मलबा हटाया तो लाशें निकलीं. शबनम, मनकशा और सानिया घायल हैं. मलबे के नीचे से कुछ बारूद भी मिला है.

एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया मामले की जांच की जा रही है. मकान में 15 से ऊपर लोग रह रहे थे. आसपास के मकानों को खाली कराया गया है. एनडीआरएफ की टीम को अंदर से सर्च ऑपरेशन के दौरान कई बम मिले. इन बमों को पतली रस्सियों में बांधकर बनाया जा रहा था जिसका इस्तेमाल दीपावली पर होता. बारूद की काफी मात्रा घर के अंदर मलबे के नीचे मिला है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment