हड़ताल पर एक्शन: अनिल विज ने NHM एसोसिएशन के 6 पदाधिकारियों को किया बर्खास्त

हड़ताल पर एक्शन: अनिल विज ने NHM एसोसिएशन के 6 पदाधिकारियों को किया बर्खास्त

फतेहाबाद/अंबाला/सिरसा/सोनीपत

हरियाणा के एनएचएम कर्मचारी अपनी मांगो को लेकर मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए. इस दौरान प्रदेश भर के अलग-अलग शहरों में कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किए.

बता दें कि, हड़ताल में एएनएम, जीएनएम, एंबुलेंस ड्राइवर और आरबीएस के डॉक्टरों समेत कई डिपार्टमेंट के कर्मचारी शामिल हैं. हड़ताल के चलते मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं, फतेहाबाद के सरकारी अस्पताल में सेवाएं दे रहे करीब 400 कर्मचारी भी हड़ताल में शामिल हैं. कर्मचारियों का साफ कहना है कि जबतक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती वे विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे.

दूसरी ओर, अंबाला में कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर नियमित किए जाने और पंजाब के समान वेतन करने की मांग की. साथ ही सोनीपत और फरीदाबाद में भी प्रदर्शन की ऐसी ही तस्वीरे सामने आईं. जिसके चलते मरीजों का भी बूरा हाल है.

वहीं, एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल पर सख्त रूख अपनाते हुए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने उनकी चेतावनी को नजरअंदाज करने वाले एनएचएम एसोसिएशन के 6 पदाधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है, साथ ही उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाने की बात कही है.

अनिल विज का कहना है कि जहां लोग डेंगू, चिकनगुनिया जैसी खतरनाक बीमारियों से जूझ रहे है, ऐसे वक्त में कर्मचारियों की हड़ताल गैरकानूनी है. साथ ही अनिल विज ने डॉक्टर्स को चेतावनी दी है कि अगर वो भी हड़ताल पर जाते है तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इसके बाद, हड़ताल पर जाने वाले एनएचएम कर्मचारियों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई की है. एनएचएम के एमडी ने हड़ताली कर्मचारियों को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है. विभाग ने सभी अस्पतालों के सीएमओ को बकायदा लिखित आदेश भी जारी कर दिए हैं.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment