DSP गीता फोगाट ने की अनिल विज से मुलाकात, हरियाणा सरकार का जताया आभार

चंडीगढ़

कुश्ती खिलाड़ी गीता फोगाट को हरियाणा सरकार ने कुछ दिन पहले DSP बनाने का फैसला किया था. जिसको लेकर गीता फोगाट ने हरियाणा सरकार और खेल मंत्री अनिल विज का धन्यवाद किया.

वहीं गीता फोगाट ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही दूसरे खिलाड़ियों को भी उनका हक मिलेगा. इस दौरान अनिल विज ने कहा कि सरकार ने एक कमेटी गठित की है. जो बाकी खिलाड़ियों पर एक साथ फैसला लेगी. ताकि किसी के साथ भेदभाव ना हो सके.

महिला पहलवान गीता फोगाट को हरियाणा सरकार ने DSP बना दिया. गीता अर्जुन अवॉर्डी पहलवान महावीर सिंह फोगाट की बेटी है. दंगल फिल्म महावीर फोगाट के जीवन पर आधारित है कि वे किस तरह अपनी बेटियों बबीता और गीता को अंतरराष्ट्रीय पहलवान बनाते हैं.

यह फिल्म 23 दिसंबर को रिलीज हो रही है. 2010 में कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद गीता फोगाट को DSP के पद पर नियुक्त किया गया था, लेकिन पद नहीं होने की वजह से वे इंस्पेक्टर के रूप में ही कार्य कर रही थी.

वही माउंट एवरेस्ट विजेता टोहाना के रामलाल को भी सरकार ने सब इंस्पेक्टर के पद पर नौकरी देने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की मीटिंग में गीता फौगाट को डीएसपी और रामलाल को सब इंस्पेक्टर बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की गई है.

भविष्य में खिलाड़ियों को पुलिस अथवा किसी भी सरकारी विभाग में नौकरी देने के लिए तमाम आवेदनों पर चार सदस्यीय सब कमेटी निर्णय लेगी. खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज इस कमेटी के अध्यक्ष होंगे.

Share With:
Rate This Article