बांग्लादेशी युवक अंबाला रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार, गर्लफ्रेंड से मिलने जा रहा था पाकिस्तान

अंबाला

प्यार में अक्सर लोग क्या से क्या कर बैठते हैं अभी तक केवल फिल्मों में ही ऐसे किस्से दिखाई देते रहे है, लेकिन इस बात को सच कर दिखाया है म्यांमार में रहने वाले एक बांग्लादेशी युवक ने दरअसल, उसकी गर्लफ्रेंड पाकिस्तान में रहती है और उससे मिलने के लिए म्यांमार में रहने वाला यह बांग्लादेशी युवक बिना पासपोर्ट और वीजा के इंडिया आ गया.

दरअसल, कुछ दिन पहले जीआरपी ने मोहम्मद सलाम को दिल्ली से पठानकोट जा रही ट्रेन से संदिग्ध हालत में पकड़ा था, अलग-अलग शहरों से होते हुए वह अंबाला पहुंचा यहां जम्मू कश्मीर जाने के उद्देश्य से वह दिल्ली से पठानकोट जाने वाली ट्रेन में बैठ गया.

अंबाला स्टेशन पर टीटी ने उसकी संदिग्ध हालत को देखते हुए जब उससे उसकी टिकट मांगा तो वह नहीं दिखा पाया, म्यांमार का मोहम्मद सलाम बांग्लादेश के रास्ते इंडिया में दाखिल हुआ और अब इसे पाकिस्तान में दाखिल होना था.

बता दें कि शुरुआती पूछताछ में वह पाकिस्तान में रहने वाली जिस लड़की को अपनी चचेरी बहन बता रहा था, दरअसल वह इसकी प्रेमिका है उसी से मिलने के लिए वह म्यांमार से पाकिस्तान जाने के लिए बिना पासपोर्ट और वीजा के बांग्लादेश के रास्ते भारत में घुस आया.

मोहम्मद के पास गैरकानूनी तरीके से बार्डर क्रास करने का एकमात्र जरिया एजेंट था, इसके लिए उसकी कई एजेंटों से बातचीत हो रखी थी, जो उसे इंडिया से पाकिस्तान की सीमा में दाखिल करवाते, पकड़े गए मोहम्मद ने एक किश्ती वाले को भी 500 रुपये दिए थे, जिसने उसे भारत में एंट्री करवा दी उसके बाद वह मणिपुर से पहले कोलकाता, फिर दिल्ली और वहां से ट्रेन में पठानकोट के लिए रवाना हुआ.

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए युवक के पास से म्यामांर कि एक आईडी भी मिली है जिसमें वहां की भाषा में ही लिखा है, उनका कहना है कि ये शख्स म्यामार की भाषा के साथ-साथ उर्दू व् हिंदी भी जानता है.

Share With:
Rate This Article