जोश में शाहरुख की वजह से आमिर ने नहीं किया था काम- मंसूर खान

जोश में शाहरुख की वजह से आमिर ने नहीं किया था काम- मंसूर खान

फिल्म निर्देशक मंसूर खान ने कहा है कि अभिनेता आमिर खान ने साल 2000 में आई फिल्म ‘जोश’ में शाहरुख खान की भूमिका की वजह से फिल्म में काम करने से मना कर दिया था. साल 1988 की हिट फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में आमिर को निर्देशित कर चुके मंसूर खान ने 18वें मुंबई फिल्म फेस्टिवल के दौरान यह बात कही.

उन्होंने कहा, “मुझे अब भी लगता है कि आमिर और शाहरुख फिल्म के लिए एकदम सही कास्टिंग थे. हालांकि, आमिर ने यह किरदार निभाने से मना कर दिया. उनकी अपनी पसंद है.”
आमिर को राहुल की भूमिका ऑफर की गई थी जो बाद में चंद्रचूड़ सिंह ने निभाई थी. फिल्म में इस किरदार को शर्ली (ऐश्वर्या राय) से प्यार हो जाता है. मंसूर ने बताया कि आमिर द्वारा ऑफर ठुकराए जाने की दो वजहें थीं, पहली यह कि वह रोमांटिक अभिनेता की अपनी छवि बदलना चाहते थे और दूसरी वजह थी वह शाहरुख खान का किरदार.

मंसूर ने कहा, ‘मैक्स (शाहरुख का किरदार) एक बहुत ही करिश्माई किरदार है, इस वजह से हर कोई मैक्स का किरदार निभाना चाहता था.’ उन्होंने कहा कि अभिनेत्री काजोल भी शाहरुख खान की भूमिका निभाना चाहती थीं. मंसूर ने बताया, ‘जब मैंने शाहरुख की बहन का किरदार काजोल को दिया तो उन्होंने स्क्रिप्ट सुनी और कहा कि वह मैक्स का किरदार करना चाहती हैं.’

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment