सीजफायर तोड़ने पर पाक को मुंहतोड़ जवाब, तीन पाक रेंजर मारे गए

श्रीनगर

पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार को फिर इंटरनेशनल बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लघंन किया गया. पाकिस्तान की तरफ से हीरानगर, सांबा और अखनूर में फायरिंग की गई. भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.

तीन अलग-अलग जगहों पर हुई इस फायरिंग में पाकिस्तान के तीन रेंजर्स मारे गए जबकि 5 घायल हुए हैं. हालांकि इसमें बीएसएफ का एक जवान गुरुनाम सिंह भी घायल हुआ है.

सीमा पार से पिछले दो दिनों में पाकिस्तान की तरफ से कई बार फायरिंग की गई है. पाक रेंजर्स आतंकी घुसपैठ के लिए इस तरह की फायरिंग कर रहे हैं. खुफिया विभाग ने गुरुवार को इंटरनेशनल बॉर्डर पर घुसपैठ को लेकर अलर्ट किया था.

सूत्रों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर से पाकिस्तान में मौजूद आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं. इंटरनेशनल बॉर्डर के उस पार पाकिस्तान में मौजूद लॉन्चिंग पैड्स के आसपास आतंकियों की मूवमेंट को BSF ने नोटिस किया है. BSF ने इसको लेकर गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भेजी थी जिसको लेकर गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उच्चस्तरीय बैठक की.

आपको बता दें कि पाकिस्तान पर भारत की ओर से की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान की तरफ से जम्मू-कश्मीर में सीजफायर का उल्लंघन लगातार जारी है. हाल ही में सोमवार को राज्य के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई. भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया.

Share With:
Rate This Article