नवाज शरीफ के खिलाफ बड़ी रैली से घबराए चीन के राजदूत, इमरान खान से की मुलाकात

नवाज शरीफ के खिलाफ बड़ी रैली से घबराए चीन के राजदूत, इमरान खान से की मुलाकात

इस्लामाबाद

दो दिन पहले पूर्व क्रिकेटर से नेता बने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान का वीडियो पोस्ट किया गया. इस वीडियो में इमरान खान की तरफ से प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को यह कहा गया कि वह डर जाएं. इमरान के इस वीडियो से सिर्फ नवाज और उनकी पार्टी ही नहीं बल्कि कुछ और भी लोग ऐसे हैं जो घबरा गए.

जी हां, यह बात यहां इसलिए कही जा रही है क्योंकि इस वीडियों के बीच चिंतित पाकिस्तान में तैनात चीन के राजदूत ने इमरान के साथ बैठक की पेशकश की और मंगलवार को इमरान के साथ बैठक की.

पाकिस्तान के ज्यादातर अखबारों ने यह छापा है कि इमरान खान ने बैठक में चीन के राजदूत को इस बात का भरोसा दिलाया है कि 2 नवंबर को ‘ऑक्यूपाय इस्लामाबाद’ नाम से होने जा रहे नवाज शरीफ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में चीन की तरफ से पाकिस्तान में किए गए निवेश खासकर 51 बिलियन डॉलर की लागत से बननेवाले चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे को निशाना नहीं बनाया जाएगा.

पनामा पेपर्स लीक नाम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का नाम आने और कश्मीर के मुद्दे पर कोई कार्रवाई ना करने की वजह से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी और इमरान खान की योजना है की प्रदर्शन के दौरान राजधानी इस्लामाबाद को पूरी बंद कर दिया जाए.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment