पाकिस्तानी वायु सेना का मिराज लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत

दिल्ली

पाकिस्तान वायु सेना का लड़ाकू विमान मिराज कराची में मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पाकिस्तान वायु सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि फ्रांस में निर्मित लड़ाकू जेट विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर मसरूर बेस से रवाना हुआ और यहां से करीब 16 किमी दूर मुशर्रफ कॉलोनी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

उन्होंने बताया कि पायलट विमान को रिहायशी इलाकों से दूर ले जाने की कोशिश में मारा गया. प्रवक्ता ने बताया विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था और दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

पुलिस ने बताया कि विमान मुशर्रफ कालोनी में दुर्घटनाग्रस्त हुआ जो कि कराची में मसरूर एयरबेस के समीप है. अधिकारी ने बताया विमान एक निर्जन स्थान पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ जिसके चलते कोई हताहत नहीं हुआ और न ही कोई नुकसान हुआ.

बचाव दल दुर्घटना स्थल पर पहुंच गए हैं. सितंबर में पाकिस्तान वायु सेना का एक विमान अफगानिस्तान की सीमा से लगी देश की पश्चिमोत्तर खैबर एजेंसी में दुघर्टनाग्रस्त हुआ था जिसमें उसके पायलट की मौत हो गई थी.

पिछले साल एक एफ7पीजी पीएफए ल़ड़ाकू विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था और उसमें बलूचिस्तान प्रांत के मस्तुंग जिले के पास आग लग गई तथा वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

Share With:
Rate This Article