हरियाणा कैबिनेट की बैठक में लिए गए अहम फैसले, दादरी को 22वां जिला बनाने पर लगी मुहर

चंडीगढ़

चंडीगढ़ में सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में हरियाणा कैबिनेट की बैठक हुई. इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. कैबिनेट ने चरखी दादरी को जिला बनाने को मंजूरी दी. कैबिनेट मंत्री ओपी धनखड़ ने बताया की चरखी दादरी को जिला बनाने को लेकर कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है.

गांव चरखी दादरी जिले में जुड़ना चाहते हैं उन्हें एक महीने का वक्त दिया गया है. साथ ही हरियाणा कैबिनेट ने प्रदेश में 10 नई तहसील बनाने के फैसले पर भी मुहर लगाई. प्रदेश में अब तहसीलों की संख्या 83 से बढ़कर 93 हो गई है.

साथ ही 10 नए उपमंडल बनाए जाने का फैसला लिया गया है. हरियाणा में अब उपमंडलों की संख्या अब 62 से बढकर 72 हो गई है. इसके अलावा कैबिनेट ने गुड़गांव का नाम गुरुग्राम और मेवात का नाम नूंह करने के फैसले को भी मंजूरी दे दी.

इसके अलावा एक अहम फैसला लेते हुए कैबिनेट ने अंबाला कमिश्नरी को भी खत्म कर दिया. कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने अंबाला कमिश्नरी को खत्म करने का मुद्दा उठाया था.

साथ ही कैबिनेट ने कुश्ती पहलवान को गीता फोगाट को डीएसपी के पद पर नियुक्त करने के फैसले पर भी मुहर लगाई. वहीं खाद्य एवं आपूर्ति विभाग का नाम बदलने और पुलिस भर्ती में अर्ध सैनिक बलों को शामिल करने के फैसलों को भी मंजूरी मिली.

Share With:
Rate This Article