'ऐ दिल है मुश्किल' को लेकर मनसे ने मल्‍टीप्‍लेक्‍स मालिकों को दी ये धमकी!

‘ऐ दिल है मुश्किल’ को लेकर मनसे ने मल्‍टीप्‍लेक्‍स मालिकों को दी ये धमकी!

मुंबई

करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को सेंसर बोर्ड ने यूए सर्टिफिकेट देकर हरी झंडी दे दी है. लेकिन महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) की ओर से अभी तक इसे हरी झंडी नहीं मिली है.

मनसे प्रमुख राज ठाकरे का कहना है कि वो ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के लिए जारी अपना विरोध और तेज करेगी. साथ ही मल्टीप्लेक्स मालिकों को धमकी भरे लहजे में समझा दिया कि अगर उन्होंने फिल्म को रिलीज किया, तो उनको भारी नुक्सान उठाना पड़ सकता है.

उडी आतंकी हमले के बाद से मनसे समेत कुछ राजनीतिक पार्टियां पाकिस्तानी फिल्मों और एक्टर्स का विरोध कर रहे हैं. करण जौहर की अपकमिंग फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में पाक कलाकार फवाद खान ने काम किया है.

मनसे ने साफ कर दिया है कि फवाद खान के किरदार को हटाने के बाद उनका विरोध खत्म होगा. अगर ऐसा नहीं होता है, तो महाराष्ट्र में फिल्म रिलीज नहीं होने दी जाएगी. मनसे नेता अमेय खोपेकर ने कहा, ‘हम महाराष्ट्र में ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की रिलीज का जमकर विरोध करेंगे.

अगर कोई मल्टीप्लेक्स मालिक इस फिल्म को रिलीज करने की हिम्मत करता है, तो उन्हें याद रखना चाहिए कि उनके थिएटर्स महंगे शीशे से सजे होते हैं.’ उन्होंने आगे कहा, ‘हम इस पक्ष में नहीं हैं कि पाकिस्तानी कलाकारों को भारतीय फिल्मों में काम करने का मौका मिले.

हम हर उस फिल्म का विरोध करेंगे, जिसमें पाकिस्तानी कलाकार काम कर रहे हैं. हम शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ का भी विरोध करेंगे, जो अगले साल जनवरी में रिलीज होने जा रही है.’ बता दें कि ‘रईस’ में पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान ने काम किया है.

मनसे ने कहा कि इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन हमारा समर्थन कर रही है. सिंगल स्क्रीन वाले सिनेमाघर संचालकों ने ऐलान किया है कि वे ‘ऐ दिल है मुश्लिक’ नहीं दिखाएंगे. लेकिन मल्टीप्लेक्स संचालकों ने ऐसा आश्वासन नहीं दिया है, इसलिए हमने अपना रुख आज साफ किया है.

अनुराग कश्यप, प्रियंका चोपड़ा, स्वरा भास्कर, सलमान खान जैसे सितारों का मानना है कि पाक कलाकरों का विरोध ठीक नहीं है. अनुराग कश्यप का तो कहना है कि जब सेंसर बोर्ड ने फिल्म को सर्टिफिकेट दे दिया है, तो फिर इसका विरोध क्यों हो रहा है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment