यूपी: कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी में शामिल हो सकती हैं रीता बहुगुणा जोशी

यूपी: कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी में शामिल हो सकती हैं रीता बहुगुणा जोशी

दिल्ली/लखनऊ

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और लखनऊ छावनी से विधायक रीता बहुगुणा जोशी बीजेपी में शामिल हो सकती हैं.

वहीं, कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने रीता बहुगुणा जोशी के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा को अफवाह बताया है. उन्होंने कहा है कि मैं रीता पर कोई कमेंट नहीं करना चाहता हूं. हम जो सुन रहे हैं वो अफवाह हैं. चुनावों के दौरान देखा गया था कि नेता पार्टी बदल देते हैं, जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है.

प्रदेश में कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर प्रदेश में ब्राह्मण वोट बैंक को फोकस करने की रणनीति पर काम कर रहे हैं. इसी रणनीति के तहत कांग्रेस ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को यूपी में सीएम चेहरा बनाया. रीता बहुगुणा जोशी ब्राह्मण समुदाय से हैं और पार्टी के ब्राह्मण चेहरों में सबसे आगे हैं. ऐसे में उनके बीजेपी के शामिल होने की आशंका को कांग्रेस के लिए झटके के तौर पर देखा जा सकता है.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर हैं और प्रदेश में चुनाव की कमान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने संभाल रखी है. ऐसे में रीता बहुगुणा जोशी की प्रदेश में क्या भूमिका है? शायद यही सवाल रीता बहुगुणा जोशी को कांग्रेस छोड़ने पर मजबूर कर सकता है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment