सांसद राजकुमार सैनी पर स्याही फेंकने का मामला, आरोपियों की कोर्ट में पेशी

सांसद राजकुमार सैनी पर स्याही फेंकने का मामला, आरोपियों की कोर्ट में पेशी

कुरुक्षेत्र

सांसद राजकुमार सैनी पर रविवार को धक्का-मुक्की कर स्याही फेंकने वाले 4 आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा, इन्हीं युवकों का एक साथी अभी फरार है, वहीं इस घटना के बाद आहत पिछड़ा वर्ग के अलग-अलग संगठनों ने कुरुक्षेत्र की गुज्जर धर्मशाला में बैठक बुलाई है, जिसमें आगे की रणनीति बनाई जा सकती है.
गौरतलब है कि रविवार को सैनी मैढ़ क्षत्रिय सुनार धर्मशाला में एक कार्यक्रम के बाद बाहर निकल रहे थे, तभी गेट पर मौजूद पांच युवकों ने सेल्फी के बहाने राजुकमार सैनी से धक्का-मुक्की की और उन पर स्याही फेंक दी, इसके बाद सैनी के समर्थकों ने चार को पकड़ लिया और जमकर पीटा, जबकि एक फरार हो गया, बाद में उन्हें सिटी पुलिस के हवाले कर दिया गया.

चारों आरोपी हिसार के बुढ़ाना गांव के रहने वाले हैं, इनकी पहचान हरिकेश, सौरव ढांडा, प्रवीण और संदीप के रुप में हुई है, इनका एक साथी जितेंद्र अभी फरार है. पांचों युवक 20 दिन पहले हिसार में भी सैनी के कार्यक्रम में पहुंचे थे, लेकिन सुरक्षा के चलते मकसद में कामयाब नहीं हो पाए थे.

25 सितंबर की रात को सांसद सैनी हिसार में एक होटल में रुके थे, अगले दिन उन्होंने समर्थकों की मीटिंग ली थी, पूछताछ में इन युवकों ने बताया कि सैनी के कार्यक्रम की जानकारी इंटरनेट से जुटाई थी आरोपियों में हरिकेश बीए, सौरव ढांडा बीएससी मेडिकल, प्रवीण ढांडा बीएससी और जितेंद्र बीटेक का छात्र है.

इन युवकों ने कहा कि सांसद सैनी जात-पात का जहर घोल रहे हैं उन्होंने ऐसे नेताओं को सबक सिखाने के लिए ये सब किया, पर्चों में से एक का शीर्षक ‘किसान बचाओ-देश बचाओ’, दूसरे का ‘नौजवानों से दो बातें’ है. दोनों में ही जात-पात के नाम पर बांटने वालों को सबक सिखाने, जात-पात पर लड़ना छोड़ो, किसान कौम की एकता जोड़ो जैसी बातें लिखी गई हैं.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment