अस्पताल ने स्ट्रेचर पर लिटा मरीज को फेंका  बाहर, घंटो रोड पर थी बेसुध

अस्पताल ने स्ट्रेचर पर लिटा मरीज को फेंका बाहर, घंटो रोड पर थी बेसुध

कुरूक्षेत्र

मानवता को शर्मशार कर देने वाला एक मामला सामने आया है, शनिवार को एलएनजेपी हॉस्पिटल में स्टाफ सदस्यों ने एक लावारिस महिला को इलाज देने की बजाय स्ट्रेचर पर लिटाकर अस्पताल से बाहर फेंक दिया, मरीजों को इलाज ना मिलने का यह पहला मामला नहीं है.

मरीजों के उपचार में एलएनजेपी स्टाफ सदस्यों द्वारा पहले भी लापरवाही बरतने के मामले सामने आ चुके हैं बताया जा रहा है कि उक्त महिला मरीज ने अस्पताल के अंदर ही शौच कर दी थी, जिसके बाद अस्पताल कर्मियों ने स्ट्रेचर पर लिटाकर महिला को अस्पताल के बाहर सड़क पर फेंक दिया.

सड़क पर महिला करीब दो घंटे तक बेसुध हालत में पड़ी रही, महिला मरीज मानसिक रोगी है और पिछले कई सालों से ब्रह्मसरोवर के रहती है, महिला पिछले दो दिनों से तबीयत अधिक खराब होने के चलते एलएनजेपी अस्पताल में ही भर्ती थी.

मामले को मीडिया में आता देख हेल्थ डिपार्टमेंट के अधिकारी सतर्क हो गए जिसके बाद लावारिस महिला को सड़क से उठाकर भर्ती किया गया, एलएनजेपी अस्पताल में आने वाले लावारिस मरीजों के लिए कोई व्यवस्था नहीं है, अस्पताल में लावारिस मरीजों के लिए न तो कोई अलग से वार्ड है और ना ही इन मरीजों की पहचान के लिए कोई कदम उठाया गया है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment