अनंतनाग में पुलिस कर्मियों से 5 बंदूके छीनकर आतंकी फरार, सेना और पुलिस जांच में जुटी

अनंतनाग में पुलिस कर्मियों से 5 बंदूके छीनकर आतंकी फरार, सेना और पुलिस जांच में जुटी

जे एंड के

आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग में एक पुलिस चौकी पर हमला कर वहां तैनात पांच पुलिसकर्मियों के हथियार लूट लिए, लापरवाही बरतने और आतंकियों के आगे हथिययार डालने वाले पांचों पुलिसकर्मियों को हिरासत में ले लिया गया है.

इसके साथ ही सीआरपीएफ व पुलिस के एक संयुक्त दस्ते ने आतंकियों को पकडने के लिए पूरे इलाके में तलाशी अभियान छेड दिया है, बीते दस दिनों में दक्षिण कश्मीर में पुलिसकर्मियों से हथियार लूटे जाने की यह दूसरी घटना है, इससे पूर्व आतंकियो ने 8 अक्तूबर को पुलवामा जिले के तुमलहाल गांव में दो पुलिसकर्मियों से उनकी सरकारी राइफलें लूटी थी.

जानकारी के अनुसार, रविवार देर रात गए आतंकियों के एक दल दलवास गांव के बाहरी छोर पर स्थित दूरदर्शन केंद्र श्रीनगर के एक लोअ पॉवर ट्रांसमिटर सेटर पर धावा बोला, इस सेंटर की सुरक्षा के लिए राज्य पुलिस के कर्मियों की एक चौकी वहीं सेंटर परिसर में है.

आतंकियों ने पुलिसकर्मियों को बचाव का कोई मौका नहीं दिया और उन्होंने उन्हें कथित तौर पर बंधक बना लिया, इसके साथ ही आतंकियो ने वहां पुलिसकर्मियों की 5 राइफलें , मैगजीन व कारतूस लिए और वहां से फरार हो गए.

आतंकियों के जाने के बाद पुलिसकर्मियों ने अपने उच्चाधिकारियों को इस घटना की जानकारी दी सूचना मिलते ही पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारी अपने दल बल समेत मौके पर पहुंच गए, उन्होंने हालात की समींक्षा करते हुए आतंकियों को पकडने के लिए दलवास व उसके साथ सटे इलाकों में व्यापक तलाशी अभियान चलाया है जो फिलहाल जारी है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment