दिल्ली-एनसीआर से 9 नक्सली गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा भी बरामद

दिल्ली/नोएडा

दिल्ली-एनसीआर में एटीएस ने बड़े वारदात की साजिश को नाकाम कर दिया है. दिल्ली-एनसीआर में बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे 9 नक्सलियों को एटीएस ने शनिवार रात गिरफ्तार कर लिया है.

गिरफ्तार किए गए छह नक्सलियों को नोएडा के एक फ्लैट में छापेमारी कर पकड़ा गया, जबकि बाकी तीन को भारी मात्रा में डेटोनेटर के साथ गिरफ्तार किया गया. ये सभी नक्सली न सिर्फ अत्याधुनिक हथियार चलाने में माहिर हैं, बल्कि बम बनाने में भी निपुण बताये जा रहे हैं.

naxal-1

गिरफ्तार नक्सलियों में से एक झारखंड का नक्सली कमांडर भी है. इनकी योजना दिल्ली-एनसीआर में कई एटीएम लूटने की थी. एटीएस इनसे पूछताछ करने में जुटी है. हालांकि अभी भी सभी के दिमाग में बड़ा सवाल यही आ रहा है कि आखिर ये एटीएम लूट की वारदात को अंजाम क्यों देना चाहते थे.

पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते ने सूचना के आधार पर सेक्टर-49 थाना क्षेत्र के हिंडन विहार इलाके में एक फ्लैट पर छापा मारा. इस दौरान एटीएस कमांडो ने 6 संदिग्धों को हिरासत में लिया. एटीएस ने इन नक्सलियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं. जिस फ्लैट में यह नक्सली ठहरे हुए थे वहां यह 6 महीने पहले ही किराए पर आए थे. एटीएस ने इनके पास से गाजियाबाद नंबर की एक वैगन आर कार भी बरामद की है.

Share With:
Rate This Article