राणा 10वीं बार बने हिमालय कार रैली के विजेता, इस कैटेगरी में जगमीत ने दिखाया कमाल

राणा 10वीं बार बने हिमालय कार रैली के विजेता, इस कैटेगरी में जगमीत ने दिखाया कमाल

शिमला/मनाली

18वीं मारुति सुजुकी रेड द हिमालय रैली मनाली में संपन्न हुई. इस रैली के विजेता सुरेश राणा और उनके सह-चालक अश्विन नाइक रहे. मारुति सुजूकी ग्रैंड विटारा में ड्राइव करते हुए सुरेश ने कुल 03:42:02 में यह दूरी तय की. दूसरे स्थान पर त्सेरिंग लाकपा और रमेश ने पोलारिस आरजेडआर 1000 में यह दूरी 03:49:15 में तय की.

मारुति सुजुकी जिप्सी ड्राइव करते हुए संदीप शर्मा और करण आर्या ने 03:51:11 में यह सफर पूरा कर तीसरा स्थान सुनिश्चित कर लिया. लगभग 800 किमी के एक्सट्रीम रूट में काजा, स्पीति, जिस्पा और सर्चू जैसी कुछ बेहद कठिन क्षेत्र आए.

एडवेंचर कैटेगरी में जगमीत गिल और चंदन सेन अपनी मारुति सुजुकी स्विफ्ट में अव्वल रहे. यह इनकी एडवेंचर कैटेगरी में चौथी लगातार जीत है. जबकि दूसरा स्थान अजगर अली और मोहम्मद मुस्तफा ने हासिल किया जो मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा में थे. तीसरे स्थान पर सुंदर सिंह एवं जमान दाउद खान (विटारा ब्रेज़ा) आए.

रैली की एडवेंचर कैटेगरी में मनाली, सोलांग वैली, टाबो जैसी खूबसूरत वादियों का यादगार नजारा मिला. सर्चू वैली की कुल्फी जमा देने वाली ठंड (पारा शून्य से कम) एक अलग रोमांचक अनुभव रहा.

मोटोक्वाड एक्सट्रीम कैटेगरी में तनवीर अब्दुल वाहिद (टीवीएस आरटीआर 450) ने पहला स्थान दर्ज किया. दूसरा स्थान भी एक टीवीएस आरटीआर 450 सवार, आर नटराज को मिला. तीसरा स्थान उमंग सक्सेना ने प्राप्त किया जिनकी बाइक केटीएम ड्यूक 390 थी. मारुति सुजुकी के असिस्टेंट वाइस प्रेज़िडेंट (मार्केटिंग) विनय पंत ने 18वीं रेड द हिमालय रैली को सफलता का मुकाम पर ले जाने वालों को बधाई दी.

10वीं बार रेड द हिमालय ट्रॉफी हासिल करने पर मनाली मैन सुरेश राना ने कहा, ‘‘हाथ में 10वीं बार रेड द हिमालया ट्रॉफी थामना बेहद रोमांचक अनुभव है. यह इसलिए भी बहुत खास है कि मुझे अपने शहर में ट्रॉफी हासिल हुई.

यह रैली गजब की दोस्ती और खेल भावना का परिचय देती है. हम सभी अपने-अपने हिसाब से विजेता रहे हैं. आयोजकों और प्रायोजकों के साथ पूरे देश के मोटर स्पोर्ट्स के दीवानों ने रैली के दौरान जान गवाने वाले स्व. शुभमय पॉल को श्रद्धांजलि दी. शुभमय रेड द हिमालय में तीन बार भाग ले चुके थे.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment