टीजीटी अध्यापकों को मिला स्कूल चयन के लिए अंतिम मौका

चंडीगढ़

हरियाणा के टीजीटी और सी एंड वी अध्यापकों को स्कूल चयन के लिए अंतिम मौका मिला है. चंडीगढ़ में हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि अध्यापक अब 18 से 21 अक्टूबर तक पोर्टल के जरिए अपने स्कूल और जोन का फिर से चयन कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि पहले लास्ट डेट 14 अक्टूबर निर्धारित की गई थी. लेकिन अध्यापकों की डिमांड को देखते हुए स्कूल और जोन की चयन प्रक्रिया की डेट बढ़ाई गई है.

शर्मा आज यहां सिविल सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ के प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे थे. इस अवसर पर मौलिक शिक्षा विभाग के निदेशक रोहताश खरब, अतिरिक्त निदेशक वीरेन्द्र दहिया भी उपस्थित थे.

शिक्षा मंत्री ने बताया कि अध्यापकों की स्थानांतरण प्रक्रिया जारी है तथा अध्यापकों की मांग को देखते हुए शिक्षा विभाग ने एक ही स्थान पर पांच वर्ष से कम अवधि वाले इस वर्ग के अध्यापकों के ‘हां’ का विकल्प पोर्टल में पुन: खोल दिया है और अध्यापक फिर से 16 व 17 अक्तूबर 2016 तक अपना ‘हां’ का विकल्प दे सकते हैं.

इसके अलावा विभाग ने स्कूलों में विषयों का अलोकेशन भी नए सिरे से कर दिया है, अब अध्यापक पोर्टल में 18 से 21 अक्तूबर 2016 तक अपने स्कूल व जोन का चयन पुन: कर सकते हैं.

शिक्षा मंत्री ने अध्यापक संघ के प्रतिनिधियों की सभी शंकाओं का समाधान करते हुए कहा कि शिक्षा विभाग व्यक्तित्व निर्माण का कार्य करता है इसलिए सभी अध्यापकों को पूरे मनोयोग से विद्यार्थियों को पढ़ाना चाहिए. अध्यापकों को भी सरकार की ओर से कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी. नई अध्यापक स्थानांतरण नीति से अब तक हुए तबादलों में 92 प्रतिशत अध्यापक खुश हैं.

Share With:
Rate This Article