हार्दिक पटेल ने केजरीवाल से पूछा- आप हमारे लिए क्या कर सकते हैं?

अमदाबाद

पाटीदार कोटा आंदोलन से उभरे नेता हार्दिक पटेल गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल में जोश भरते नजर आ रहे हैं. दरअसल उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री के समर्थन में बयान जारी किए हैं और उन्हें यह बताने की अपील की है कि वह उनके समुदाय के लिए क्या कर सकते हैं.

केजरीवाल गुजरात की चार दिनों की यात्रा पर हैं. इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में मजबूत पटेल समुदाय को रिझाने के तौर पर व्यापक रूप से देखा जा रहा है.

राज्य में भाजपा लंबे समय से सत्ता में है लेकिन अब यह चुनौतियों का सामना कर रही है. जेल से बाहर आने के बाद हार्दिक को गुजरात की सभी राजनीतिक पार्टियां रिझा रही हैं. उन्होंने घोषणा की है कि यदि उनके समुदाय के सदस्यों ने चाहा तो वह राजनीति में उतर सकते हैं.

पटेल के आप और केजरीवाल की ओर झुकाव को उनके संगठन पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) की रणनीति में बदलाव के तौर पर देखा जा रहा है. पीएएएस ने अब तक राजनीतिक दलों से दूरी बनाए रखी है लेकिन जब कभी भाजपा और कांग्रेस ने पटेल के वर्चस्व वाले इलाकों में कार्यक्रम आयोजित करने की कोशिश की तब उन्होंने इनके नेताओं से दूरी बनाए रखी.

बाद में हार्दिक ने अपने संगठन के सदस्यों के जरिए मेहसाणा में एक लिखित ज्ञापन केजरीवाल को सौंपा जिसमें उन्होंने आप नेता से यह बताने को कहा कि वह पटेल समुदाय के लिए क्या कर सकते हैं.

पटेल ने केजरीवाल को लिखे ज्ञापन में कहा, कोटा आंदोलन के दौरान हमारे युवकों ने जान गंवाई, आंदोलन करने को लेकर हमारे खिलाफ मामले दर्ज किए गए. अपनी यात्रा के दौरान कृपया आप बताएं कि आप हमारे लिए क्या कर सकते हैं. उन्होंने कहा, हमारी मुख्य मांग हमारे समुदाय के लिए आरक्षण की है और आपको बताना चाहिए कि आप हमें आरक्षण देने के लिए क्या कर सकते हैं.

Share With:
Rate This Article