PM मोदी 18 अक्तूबर को हिमाचल जाएंगे, नाहन और मंडी में रैलियों को संबोधित करेंगे

PM मोदी 18 अक्तूबर को हिमाचल जाएंगे, नाहन और मंडी में रैलियों को संबोधित करेंगे

मंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 अक्तूबर को हिमाचल दौरे पर जाएंगे. वहां नाहन और मंडी में वे दो रैलियों को संबोधित करेंगे. उना में भाजपा की राज्य इकाई की कार्यकारिणी का समापन हुआ है. बैठक में एक समिति बनाई गई है जो शिमला और मंडी संसदीय क्षेत्रों में होने वाली रैली की तैयारियां करेगी. मंडी के दौरे की व्यवस्थाएं को जांचने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल आज सुबह मंडी पहुंचे. यहां पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया.

इसके बाद धूमल ने प्रेस वार्ता की. उन्होंने कहा कि पीएम की रैली परिवर्तन के साथ धन्यवाद रैली है. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने थोड़े से कार्यकाल में हिमाचल को काफी कुछ दिया है.
धूमल ने कहा कि सैनिकों के लिए वन रैंक वन पेंशन की मांग हिमाचल भाजपा ने उठाई थी.

भाजपा सरकार ने सैनिकों की वर्षों से लंबित इस मांग को पूरा कर सैनिकों का सम्मान किया है. उन्होंने कहा कि पूर्व यूपीए सरकार ने हिमाचल के साथ औद्योगिक पैकेज और विशेष राज्य का दर्जा देने के मामले में भेदभाव किया था. मोदी सरकार ने हिमाचल को विशेष राज्य का दर्जा दिया है. 14वें वित्त आयोग में हिमाचल की हिस्सेदारी 42 फीसद हो गई है. केंद्र सरकार ने एक साथ राज्य को 61 एनएच, तीन फोरलेन और छह ओवर हेड पुल स्वीकृत किए हैं.

धूमल ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक से भारत को विश्व में रुतबा बढ़ा है. देश के दुश्मनों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई किया जाना बहुत जरूरी है. प्रधानमंत्री की मंडी रैली के प्रति प्रदेशभर में उत्साह है और पूरे राज्य से लोग रैली में पहुंचेंगे. रोहड़ू व रामपुर से कार्यकर्ता 17 अक्टूबर को पहुंच जाएंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री से जो भी मांगेगी भाजपा उसका समर्थन करेगी.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment