कश्मीर मुद्दे पर PAK की नई चाल, भारत के सामने रखी शर्त!

कश्मीर मुद्दे पर PAK की नई चाल, भारत के सामने रखी शर्त!

इस्लामाबाद

पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि अगर भारत कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए गंभीर है तो पाकिस्तान बातचीत के तैयार है. उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दा क्षेत्र में अशांति का मुख्य कारण है. अज़रबैजान के तीन दिवसीय यात्रा पर नवाज शरीफ ने पत्रकारों से कहा कि पाकिस्तान ने कुछ मुद्दों पर बात करने की कोशिश की है लेकिन भारत की ओर से प्रतिकूल जवाब नहीं मिला है.

शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान के लिए प्रतिबद्ध है. शरीफ ने भारत की ओर से उरी हमले को लेकर किए गए दावे पर प्रतिक्रिया दी है. शरीफ ने उरी हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ होने के दावे को खारिज कर दिया है.

उन्होंने कहा कि भारत की ओर से 6 घंटे के भीतर पाकिस्तान पर आरोप लगाया था. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पहले भी कई बार कश्मीर मुद्दे पर चर्चा करने की बात कर चुके हैं. हालांकि भारत कश्मीर को अपना आतंरिक मामला मानते हुए पाकिस्तान को इससे दूर रहने की नसीहत दी थी.

भारत साफ कर चुका है कि भारत और पाकिस्तान के बीच सिर्फ सीमापार आतंकवाद को लेकर चर्चा हो सकती है.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के उरी सेना मुख्यालय पर 18 सितंबर को हुए हमले में भारतीय सेना के 19 जवान शहीद हो गए थे. हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ होने की जानकारी सामने आई थी.

भारत की ओर से उरी हमले के जवाब में 28-29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक किया था. सर्जिकल स्ट्राइक में भारत ने सीमा पार में आतंकी कैंपों को ध्वस्त कर दिया था. हमले में आतंकियों को बचाने में पाकिस्तानी सेना को दो जवान की मारे गए थे.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment