नकली आधार कार्ड बना एग्जाम देने पहुंचे मुन्ना भाई, पेपर देकर ऐसे हुए फरार

रोहतक

फर्जी परीक्षार्थियों को रोकने के लिए नेशनल ओपन स्कूल की परीक्षा में थ्री-लेयर सुरक्षा इंतजाम किए तो ‘मुन्ना भाई’ सरीखे युवाओं ने उसे भी सेंधने की जुगत भिड़ाई, परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए रोल नंबर स्लिप के साथ अन्य पहचान पत्र अनिवार्य किया गया तो कुछ ‘परीक्षार्थी’ फर्जी आधारकार्ड तैयार कर लाए.
हालांकि जब गेट पर ही जांच में फंसते दिए तो बगैर पेपर दिए भी भाग गए, शुक्रवार को ऐसे करीब 25 केस सामने आए हैं, 28 सितंबर से नेशनल ओपन स्कूल की परीक्षा चल रही है, इसमें कई परीक्षार्थी अपनी जगह किसी और से परीक्षा दिलवा रहे थे.

इसका खुलासा तब हुआ जब रोहतक के केंद्रीय विद्यालय की ओर से यहां पर सुरक्षा व्यवस्था को थ्री लेयर कर दिया गया, यहां रोल नंबर स्लिप के साथ एक अन्य फोटो पहचान-पत्र अनिवार्य किया गया, शुक्रवार को 12वीं कक्षा की राजनीति विज्ञान विभाग की परीक्षा थी.

यहां पर जैसे ही ढाई बजे स्टूडेंट्स ने आना शुरू किया तो मुख्य गेट के बाद अंदर रोल नंबर जांचा गया। यहां पर रोल नंबर यानी हॉल टिकट के साथ फोटो का मिलान जब उनके आधार से किया गया तो पाया कि सिर्फ आधार कार्ड पर फोटो किसी और का है और उनकी जगह परीक्षा देने वाला कोई और है यह देखकर एक बार तो परीक्षा ड्यूटी देने वाले शिक्षक हैरान रहे गए.

केंद्रीय विद्यालय के प्रिंसिपल सुरेंद्र ने बताया कि स्टूडेंट्स की जांच के लिए थ्री लेयर सुरक्षा कर दी गई है, मुख्य गेट से लेकर हॉल तक तीन बार कड़ी सुरक्षा घेरे से स्टूडेंट्स को निकलना होता है, इसके बाद ही उन्हें परीक्षा केंद्र में बैठने दिया जाता है.

Share With:
Rate This Article