दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया ACB के सामने हुए पेश

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ACB के सामने हुए पेश

दिल्ली

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया एसीबी के दफ्तर पहुंचे. आज उन्हें एसीबी के सामने पेश होना था. दिल्ली महिला आयोग में भर्ती में गड़बड़ी को लेकर पूछताछ होनी है. इससे पहले उनको नोटिस भेजा गया था. गौरतलब है कि इस मामले में पहले ही FIR हो चुकी है.

एसीबी प्रमुख मुकेश कुमार मीणा ने बताया था कि उन्होंने मनीष सिसोदिया जी को नोटिस भेजकर बुलाया है और 14 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा है. मीणा ने कहा था कि ‘सारे पहलू पर उनसे पूछताछ की जायेगी. साथ ही कई महत्वपूर्ण तथ्यों के बारे में भी जानकारी ली जाएगी.’

इस मामले में एसीबी ने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पर भी प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत केस दर्ज किया है, मालीवाल पर 85 लोगों को फर्जी तरीके से आयोग में भर्ती करने का आरोप है, एसबी ने स्वाति मलिवाल के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज़ करते हुए प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट 13, 409 IPC 120B के तहत मामला दर्ज़ किया था.

कांग्रेस नेता और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा सिंह की एक शिकायत पर एसीबी ने जांच शुरू की है, अपनी शिकायत में बरखा सिंह ने दावा किया था कि आम आदमी पार्टी के कई समर्थकों को डीसीडब्ल्यू में पद दिया गया है. बरखा सिंह ने अपनी शिकायत में 85 लोगों का नाम दिया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि महिला आयोग में 85 प्रतिशत कॉन्ट्रैक्ट वाला स्टाफ आप पार्टी से है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment