'ऐ दिल है मुश्किल' की मुश्किल बढ़ी, सिंगल स्क्रीन पर पाक कलाकारों वाली फिल्मों की रिलीज पर रोक

‘ऐ दिल है मुश्किल’ की मुश्किल बढ़ी, सिंगल स्क्रीन थियेटर मालिक नहीं दिखाएंगे फिल्म

मुंबई

करन जौहर की बहुप्रतिक्षित फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ रिलीज से पहले ही मुश्किल में घिर गई है, क्योंकि थियेटरों मालिकों के एक संगठन ने पाकिस्तानी कलाकारों वाली फिल्म को नहीं दिखाए जाने का आग्रह किया है.

सिनेमा ऑनर्स एसोशियसन के नितिन डतार ने आज दोपहर बैठक के बाद कहा, ‘हमने फैसला किया है कि लोगों की मौजूदा भावनाओं को ध्यान में रखते हुए (पाकिस्तानी कलाकारों वाली) फिल्म को महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात और कर्नाटक में नहीं दिखाया जाना चाहिए.’

गौरतलब है कि यह संगठन खासतौर पर सिंगल स्क्रीन थिएटर से जुड़ा हुआ है, न की मल्टीप्लेक्स से और गुजरात, गोवा, महाराष्ट्र और कर्नाटक में इसके सदस्य है.

उधर इस संगठन के सदस्य और सेंसर बोर्ड अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने कहा है कि फिल्म पर किसी तरह का बैन नहीं लग रहा है. निहलानी ने कहा ‘जो फिल्में भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्ते खराब होने से पहले शूट कर ली गई हैं, उन पर असर नहीं पड़ना चाहिए. एक बार जब सेंसर बोर्ड फिल्म को पास कर दे तो किसी संगठन को फिल्म को नहीं दिकाने या बैन करने का हक़ नहीं है.’

करन जौहर की इस फिल्म में पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान अहम भूमिका में हैं और उन्हीं को लेकर शिवसेना, एमएनएस सहित कई संगठनों ने उनकी फिल्म का विरोध करने का ऐलान किया था.

इसके अलावा निर्माता रितेश सिधवानी की फिल्म ‘रईस’ भी मुश्किलों में पड़ती दिखाई दे रही है जिसमें शाहरुख ख़ान के साथ माहिरा ख़ान मुख्य भूमिका में है और यह जनवरी में रिलीज़ होगी. दरअसल पिछले महीने जम्मू कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव है और ये संगठन इन हालात में पाकिस्तान कलाकारों को काम नहीं देने की मांग कर रहे थे.

पिछले महीने मुंबई में फिल्म निर्माताओं की एक ईकाई ने भारतीय फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर प्रतिबंध का प्रस्ताव पारित किया था. वहीं इसके जवाब में पाकिस्तानी थियेटरों ने भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर रोक लगाने का फैसला किया था.

उरी हमले को लेकर पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए अभिनेता फवाद खान ने कहा था कि दो बच्चों के पिता होने के नाते वह ‘अधिक शांतिपूर्ण दुनिया’ के लिए प्रार्थना और कामना करते हैं.

वहीं पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान ने भी भारत- पाकिस्तान के बीच तनाव को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए दोनों देशों के बीच और पूरी दुनिया में शांति के लिए प्रार्थना की है. माहिरा शाहरुख खान की आगामी फिल्म ‘रईस’ में मुख्य भूमिका में नज़र आएंगी.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment