अरुणाचल सरकार का हिस्सा बनेगी BJP, खांडू कैबिनेट में शामिल होंगे तामियो तागा

अरुणाचल सरकार का हिस्सा बनेगी BJP, खांडू कैबिनेट में शामिल होंगे तामियो तागा

अरुणाचल प्रदेश के पेमा खांडू सरकार में जल्द ही बीजेपी का एक मंत्री शामिल होगा. खबर के मुताबिक, विधानसभा में विपक्ष नेता तामियो तागा जल्द ही खांडू कैबिनेट में शामिल किए जा सकते हैं.

‘इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद अरुणाचल प्रदेश देश का 14वां राज्य हो जाएगा, जहां बीजेपी सरकार में है, वहीं क्षेत्रीय पार्टियों के साथ सरकार साझा करने वाला ये 6वां राज्य है.

पिछले साल, खांडू और उनके मंत्री कांग्रेस का हाथ छोड़कर अरुणाचल पीपुल्स पार्टी में शामिल हुए थे. सिर्फ पूर्व सीएम नवाम तुकी अब कांग्रेस में रह गए हैं. बता दें, अरुणाचल विधानसभा में 60 सीटे हैं. इसमें अरुणाचल पीपुल्स पार्टी (PPA) के 43, बीजेपी के 11 और कांग्रेस का सिर्फ एक सदस्य है. दो एमएलए निर्दलीय हैं और तीन सीटें खाली हैं.
पीपीए नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस का सदस्य है, जो एनडीए का ही एक हिस्सा है. अक्टूबर के पहले सप्ताह में खांडू ने पीएम मोदी और बीजेपी चीफ अमित शाह से मुलाकात की थी, तब उन्होंने बीजेपी से सरकार में शामिल होने की पेशकश की थी.खांडू के समर्थकों ने दावा किया है कि अगर बीजेपी सरकार का हिस्सा बनती है, तो इससे सरकार में एक स्थिरता आएगी, क्योंकि अरुणाचल प्रदेश चीन के साथ काफी हिस्सा शेयर करता है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment