द.अफ्रीका- ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज, कंगारु टीम 5-0 से सीरीज हारी

द.अफ्रीका- ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज, कंगारु टीम 5-0 से सीरीज हारी

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए आखिरी वनडे मैच में मेजबान टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज पर 5-0 से कब्जा जमाते हुए क्लीन स्वीप कर दिया. वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहली बार 5 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर साउथ अफ्रीका टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उनके शुरूआत के तीन विकेट सस्ते में गिर गए. सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला (25), क्विंटन डी कॉक (12) और कप्तान डू प्लेसी (11) 52 के स्कोर पर पवेलियन लौट चुके थे.

शुरुआती झटकों से टीम को उबारते हुए रायली रूसो और जेपी ड्यूमिनी ने दमदार पारी खेली और टीम को मजबूत स्थिति ले आए. रुसो ने 128 गेंदो का सामना करते हुए 14 चौकों और 2 छक्के की मदद से 122 रनों की पारी खेली जबकि ड्यूमिनी ने 73 रनों की अहम पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अपना योगदान दिया.

रूसो और ड्यूमिनी की दमदार पारियों की बदौलत साउथ अफ्रीका ने 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 327 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसके साथ ही दोनों बल्लेबाजों के बीच हुई ये साझेदारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे विकेट के लिए दक्षिण अफ्रीका की अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी रही.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment