काबुल में सबसे बड़ी शिया दरगाह पर हमले में 14 लोगों की मौत, 26 घायल : अधिकारी

काबुल में सबसे बड़ी शिया दरगाह पर हमले में 14 लोगों की मौत, 26 घायल : अधिकारी

काबुल

अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल की सबसे बड़ी शिया दरगाह पर मोहर्रम से ठीक एक दिन पहले मंगलवार शाम को बंदूकधारियों ने हमला कर दिया. शुरुआत में मिलिट्री की ड्रेस पहने कम से कम तीन बंदूकधारियों के दरगाह में घुसने की खबर थी, बाद में अधिकारियों ने बताया कि एक ही बंदूकधारी था, जिसे मार गिराया गया.

एक पुलिस अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि इस हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई है और 26 लोग घायल हैं. उन्होंने यह भी बताया कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है.

यह हमला स्थानीय समय के अनुसार रात 8 बजे से कुछ ही देर पहले शुरू हुआ. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक जोरदार धमाका हुआ और उसके बाद गोलीबारी की आवाज सुनाई दी. काबुल पुलिस प्रमुख अब्दुल रहमान राहिमी ने बताया कि दरगाह को खाली करा दिया गया है.

जन स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता इस्माइल कवासी ने बताया कि 18 लोग घायल हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है. बुधवार को मोहर्रम है और एक रात पहले इस तरह की घटना से लोग सकते में हैं.

काबुल पुलिस ने शियाओं को बड़ी संख्या में कहीं पर इकट्ठा होने के प्रति सचेत किया है, क्योंकि बडे आतंकी हमले की आशंका है. बता दें कि जुलाई में शिया-हजारा समुदाय पर हुए एक हमले में 80 लोगों की मौत हो गई थी.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment