सुषमा ने ट्वीटर के जरिए फिर की मदद, पिता के अंतिम संस्कार में पहुंचा बेटा

पानीपत

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा एक बार फिर ट्विटर के जरिए मदद देने का मामला सामने आया है, इस बार अपने पिता के अंतिम संस्कार में बेटा शामिल हो सके, इसके लिए छुट्टी के दिन एम्बेसी में काम कर उसे वीजा दिया गया.

दरसल दशहरे व मोहर्रम पर एम्बेसी में दो दिन की छुट्टी थी, हरियाणा के करनाल में सरिता ताकरू नाम की महिला के पति की मौत हो गई, उनका बेटा अमेरिका में था, पिता के अंतिम संस्कार में आने के लिए बेटे अभय कौल को वीजा की जरूरत थी जो दो दिन की छुट्टी के चलते गुरुवार को ही मिल पाता.
ऐसे में पीड़ित मां ने ट्विटर पर सुषमा को अपनी परेशानी बताई, उन्होंने तुरंत एक्शन लेते हुए छुट्टी में भी एम्बेसी खुलवाकर वीजा देने का इंतजाम करवाया, सुषमा ने कहा, घबराएं मत, मिलेगा वीजा, अभय को अंतिम संस्कार के लिए अमेरिका से भारत आना था, लेकिन पता चला कि एम्बेसी बंद है और 2 दिन वीजा नहीं मिलेगा.

अभय की मां द्वारा ट्विटर पर ये परेशानी बताने के बाद सुषमा ने जवाब दिया, ‘छुट्टी के बावजूद एम्बेसी खोलकर आपके बेटे को वीजा दिया जाएगा.’ उनके निर्देश पर एम्बेसी ने ताकरू से अभय का फोन नंबर लिया और कुछ देर बाद सुषमा ने ट्वीट कर बताया कि अभय से एम्बेसी ने कॉन्टैक्ट किया था और अप्लाई के बाद उन्हें शिकागो से वीजा मिल जाएगा.

सुषमा इससे पहले भी ट्विटर के जरिए कई लोगों की मदद कर चुकी हैं, इससे पहले सुषमा ने हनीमून पर जा रहे एक कपल को भी हाथों हाथ वीजा दिलाया था, वहीं ईराक में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए भी मंत्रालय ने बड़ी भूमिका निभाई थी.

Share With:
Rate This Article