जम्मू कश्मीर: पंपोर में एनकाउंटर खत्म, EDI बिल्ड‍िंग में घुसे दो आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर

पंपोर में सुरक्षा बलों और एंटरप्रेन्योर डिवेलपमेंट इंस्टीट्यूट (ईडीआई) इमारत में छुपे आतंकियों के बीच मुठभेड़ खत्म हो गई है. बताया जा रहा है कि सुरक्षा बल इमारत में जा घुसे हैं. दो आतंकी मारे गए हैं. सेना का तलाशी अभियान जारी है.

सुरक्षा बलों ने मंगलवार शाम ही एक आतंकी को ढेर कर दिया था. जबकि बिल्डिंग में दो और आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही थी. फिलहाल पूरे इलाके में सेना का तलाशी अभियान जारी है.

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे. पंपोर में पिछले तीन दिनों से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी थी. मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर कर दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह सेना ने इलाके में कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया था. रात से गोलियां चलने की भी आवाज नहीं सुनी गई.

वहीं मंगलवार को शोपियां में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला किया जिसमें एक जवान और 7 अन्य लोग घायल हो गए.

फाइनल एसॉल्ट की तैयारी में सेना कश्मीर में विकास की नई इबारत लिखने और उद्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए बनी एंटरप्रेन्योर डिवेलपमेंट इंस्टीट्यूट (ईडीआई) की पंपोर में स्थित इमारत में घुसे आतंकियों की तलाश के लिए सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है. आतंकी पिछले दो दिनों से इस इमारत में घुसे हुए हैं. एक आतंकी मंगलवार शाम मारा गया. बाकी बचे आतंकियों को मारने के के लिए सुरक्षाबल ‘फाइनल एसॉल्ट’ की तैयारी में है. इस बिल्डिंग से धुआं लगातार उठ रहा है.

आतंकी सोमवार की सुबह इस इमारत में घुसने में कामयाब रहे थे. जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर इमारत होने की वजह से हाईवे बंद कर दिया गया और सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. ईडीआई बिल्डिंग के पास सीआरपीएफ का एक कैम्प है. फायरिंग की आवाज़ सुनते ही CRPF अलर्ट हो गई.

इमारत में 2 से 3 आतंकियों के छिपने की ख़बर मिली. सेना और पुलिस ने इमारत को चारों तरफ़ से घेर लिया. आतंकियों ने जो फायरिंग शुरू की वो पूरी रात चलती रही. मंगलवार सुबह भी सेना और आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई. आतंकियों को इमारत से बाहर निकालने के लिए सेना ने इमारत में विस्फोटक लगाकर कई धमाके किये लेकिन आतंकी अभी भी फायरिंग कर रहे हैं.

Share With:
Rate This Article