नियंत्रण रेखा पर किसी भी हरकत से निपटने को तैयार है सेना

नियंत्रण रेखा पर किसी भी हरकत से निपटने को तैयार है सेना

नौशेरा

नियंत्रण रेखा (Loc) में आतंकी शिविरों पर लक्षित हमले किए जाने के बाद पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम के उल्लंघन की घटनाएं बढ़ने की पृष्ठभूमि में सेना ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर उसके जवान चौकस हैं और वे किसी भी हरकत का माकूल जवाब देने के लिए तैयार हैं.

नियंत्रण रेखा से लगे नौशेरा सेक्टर में एक सैन्य अधिकारी ने कहा, ‘पूरी तैयारी है. हम अलर्ट हैं. हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हमारी एलओसी सुरक्षित रहनी चाहिए.’ सेना आज मीडियाकर्मियों के एक दल को नियंत्रण रेखा पर वहां के हालात के बारे में जानकारी देने के लिए ले गई.

सेना के अधिकारी ने कहा, ‘एलओसी पर सुरक्षा की पूरी तैयारी है. जवान जोश में हैं और उनका हौसला बुलंद है. हमारे सैनिक एलओसी पर किसी भी हरकत का जवाब देने के लिए 24 घंटे तैयार हैं.’ अधिकारी ने कहा कि पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था है और घुसपैठ रोधी उपायों को बढ़ाया गया है ताकि आतंकवादियों की घुसपैठ अथवा बीएटी के किसी हमले को नाकाम किया जा सके.

भारत ने पाकिस्तान के सीमा कार्रवाई बल (बीएटी) को जनवरी, 2013 में अपने दो सैनिकों की निर्मम हत्या और दूसरे कई हमलों के लिए जिम्मेदार ठहराया था. अधिकारी ने कहा, ‘हमारे जवान नजदीकी नजर बनाए हुए हैं और किसी भी साजिश को नाकाम करने के लिए किसी भी हरकत को लेकर चौकसी बरत रहे हैं.’ हाल के दिनों में पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा पर 26 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है जिनमें चार जवान और पांच नागरिक घायल हो गए तथा 11 दुकानें जलकर खाक हो गईं.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment