मुंबई: एड्स के खिलाफ मुहिम छेड़ने वाली परमेश्वर गोदरेज का निधन

मुंबई

गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदि गोदरेज की पत्‍नी और सोशलाइट रामेश्‍वर गोदरेज का निधन हो गया है. उन्‍होंने सोमवार रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में अंतिम सांस ली. 70 वर्ष की परमेश्‍वर को फेफड़ों की बीमारी थीं.

परमेश्‍वर गोदरेज को उनकी एड्स को लेकर कैंपेन के लिए जाना जाता है. परमेश्वर गोदरेज की मौत के बाद आमजन में सामान्य जिज्ञासा है कि आखिर यह शख्सियत कौन थी? जिसके चले जाने पर पूरी फिल्म इंडस्ट्री स्तब्ध है. देश और दुनिया की दिग्गज हस्तियां सोशल मीडिया के माध्यम से अपना दुख जाहिर कर रही हैं.

आज भले ही एअर होस्टेस की नौकरी को पूरी दुनिया के साथ-साथ हमारे देश में एक बेहतरीन करियर ऑप्शन के तौर पर देखा जा रहा हो लेकिन हमेशा से ऐसा नहीं था. परमेश्वर गोदरेज एअर इंडिया की पहली एअर होस्टेस थीं. गोदरेज समूह के चेयरमैन आदि गोदरेज से शादी से पहले वह एअर होस्टेस थीं. वह अपने स्टाइल और फैशन सेंस की वजह से लगातार पेज थ्री की रौनक बनी रहीं.

वैसे तो अधिकांश लोग उन्हें एक समाजसेवी के तौर पर जानते हैं लेकिन उन्होंने धर्मात्मा जैसी फिल्मों में हेमा मालिनी के किरदार के लिए ड्रेस डिजाइनिंग का भी काम किया है. इसके अलावा बॉलीवुड सर्किल में वे खासी सक्रिय रहती थीं.

वह वैश्विक स्तर पर एड्स से लड़ने वाले Heroes Project का हिस्सा थीं. इस मुहिम की शुरुआत हॉलीवुड एक्टर रिचर्ड गेरे ने की थी. उन्हें इस मुहिम में बिल और मिलिंदा गेट्स फाउंडेशन से भी खासी मदद मिलती रही. इसके अलावा क्लिंटन ग्लोबल इनिशिएटिव ने भी उनके इस मुहिम में मदद की.

Share With:
Rate This Article