INDvsNZ: 321 रन से हारा न्यूजीलैंड, टीम इंडिया ने किया क्लीन स्वीप

INDvsNZ: 321 रन से हारा न्यूजीलैंड, टीम इंडिया ने किया क्लीन स्वीप

दिल्ली

विजयदशमी के खास मौके पर टीम इंडिया ने देशवासियों का क्लीन स्वीप का तोहफा दिया है. भारत ने होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे एवं अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को मेहमान टीम न्यूजीलैंड को 321 रनों से मात दे दी. इसी के साथ भारत ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. टीम इंडिया की ये जीत रनों के मामले में दूसरी सबसे बड़ी जीत है.

भारत ने किवी टीम को चौथी पारी में 475 रनों का लक्ष्य दिया था. लेकिन किवी टीम इस विशाल स्कोर के सामने पूरा एक सत्र भी नहीं खेल सकी और महज 44.5 ओवरों में 153 रनों पर ही ढेर हो गई.

पहली पारी में छह विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में भी सात विकेट अपने नाम किए, जबकि रवींद्र जडेजा को दो विकेट मिले. उमेश यादव ने एक विकेट लिया. न्यूजीलैंड के लिए दूसरी पारी में रॉस टेलर ने सर्वाधिक 32 रनों का योगदान दिया.

भारत ने कोहली (211) और अजिंक्य रहाणे (188) की मदद से पांच विकेट पर 557 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी, जिसके जवाब में किवी टीम अपनी पहली पारी में महज 299 रन बना सकी.

भारतीय कप्तान ने हालांकि किवी टीम को फॉलोआन खेलने का निमंत्रण नहीं दिया. भारत ने अपनी चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 101) और सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (50) की पारियों की मदद से दूसरी पारी तीन विकेट के नुकसान पर 216 रनों पर घोषित कर दी थी.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment