लोढ़ा कमेटी को लेकर गंभीर BCCI, शानिवार को बुलाई विशेष बैठक

लोढ़ा कमेटी को लेकर BCCI गंभीर, शानिवार को बुलाई विशेष बैठक

लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने के सर्वोच्च न्यायालय के दबाव के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को आम सभा की विशेष बैठक बुलाई है. इस विशेष बैठक में बीसीसीआई सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पिछले सप्ताह जारी किए गए आदेश पर चर्चा करेगी.

सर्वोच्च न्यायालय ने बीसीसीआई और उससे संबद्ध सहायक संघों से 17 अक्टूबर तक जवाब मांगा है कि क्या वे ‘बिना शर्त’ लोढ़ा समिति की सिफारिशें लागू करेंगे. पिछले दो सप्ताह में बीसीसीआई ने दूसरी बार आपात बैठक बुलाई है. इससे पहले बीसीसीआई ने एक अक्टूबर को इसी तरह आम सभा की विशेष बैठक बुलाई थी, जिसमें बोर्ड ने लोढ़ा समिति की कुछ सिफारिशों को अपना लिया था.
बीसीसीआई के निर्णय से नाराज सर्वोच्च न्यायालय की तीन सदस्यीय पीठ ने बोर्ड को ऐसे सहायक संघों को आर्थिक मदद देना बंद करने की चेतावनी दी थी, जो अपने यहां सिफारिशें लागू नहीं कर रहे.

गौरतलब है कि बीसीसीआई के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के इस समय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बैठक में हिस्सा लेने के लए दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन गए हुए हैं, आईसीसी की बैठक सोमवार से शुक्रवार तक चलेगी.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment