किसानों को दोनों हाथों से लूट रही सरकार : अशोक अरोड़ा

यमुनानगर

इनेलो प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा धान की बिक्री का जायजा लेने जगाधरी अनाज मंडी पहुंचे. उन्होंने किसानों से बातचीत की इस दौरान उन्होंने कहा की धान में नमी के नाम पर किसानों के साथ लूट हो रही है और वो इस संबंध में सीएम मनोहर लाल से बात करेंगे. अशोक अरोड़ा ने कहा की प्रदेश में किसानों का बुरा हाल है और सरकार उन्हें लूट रही है.

उन्होंने कहा कि सरकार ने धान का समर्थन मूल्य 1510 रुपए निर्धारित किया है, लेकिन धान में नमी अधिक बताकर कट लगाए जा रहे थे. इनेलो ने विरोध किया और किसानों की आवाज को सरकार के कानों तक पहुंचाया.

आखिर सरकार ने फैसला किया कि यदि धान में कमी 17 से अधिक है तो प्रति क्विंटल के हिसाब से कटौती की जाएगी, जो गलत है. पहले किसानों के साथ फसल बीमा के नाम पर लूट की और किसानों के बैंक खातों से रुपए निकाल लिए गए.

स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने को कहा, वह भी भाजपा ने वायदा पूरा नहीं किया. राज्यसभा सांसद रामकुमार कश्यप ने कहा कि ताऊदेवी लाल ने हमेशा जनहित की लड़ाई लड़ी है और इनेलो ताऊ देवी लाल के दिखाए रास्ते पर चल रही है.

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष शीशपाल जंधेड़ी, प्रदेश कार्यकारिणी मैंबर मक्खन सिंह लबाना, सुरजीत सिंह सौंडा, जगमाल सिंह रौलों, शम्मी सौंडा, हलका प्रधान जसविंद्र सकराओं, युवा जिला प्रधान अमरेंद्र सोंटा, संदीप राणा, सुरेंद्र घई, इंद्रजीत सिंह, लाली भानोखेड़ी, विवेक चौधरी और चरणजीत सिंह घेल सहित कई सदस्य मौजूद रहे। अरोड़ा ने कहा कि भाजपा सरकार किसी की हितैषी नहीं है.

Share With:
Rate This Article