संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान को धोखेबाज कहा

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान को धोखेबाज कहा

संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र में फिर से कश्मीर मुद्दा उठाने पर भारत ने तल्ख जवाब देते हुए पाकिस्तान को धोखेबाज देश करार दिया. भारत ने कहा कि पाकिस्तान बड़ी ही बेशर्मी से इस वैश्विक मंच का दुरुपयोग करते हुए अपनी क्षेत्रीय बढ़त लेने की फिराक में है.

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई मंत्री श्रीनिवास प्रसाद ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की दूत मलीहा लोधी की टिप्पणी पर करारा जवाब दिया. मलीहा ने कहा था कि कश्मीर में जनमत संग्रह कराने का प्रस्ताव संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में ना लाकर संयुक्त राष्ट्र अपने मकसद में बहुत हद तक विफल रहा है.

प्रसाद ने विगत शुक्रवार को विशेष राजनीतिक और गैर उपनिवेशिक कमेटी में आम चर्चा के दौरान अपना जवाब दिया. उन्होंने लोधी के बयान को पूरी तरह से खारिज करते हुए कहा कि पाकिस्तान इस मंच का दुरुपयोग करके एक ठग की तरह हरकत कर रहा है.

साथ ही उन्होंने कहा कि कमेटी के एजेंडे में कश्मीर नहीं है. एजेंडे में गैर उपनिवेश पर ध्यान केंद्रित करना है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को सलाह है कि वह कमेटी की समझ का अपमान न करे और उसके एजेंडे से बंधा रहे.

लेकिन संयुक्त राष्ट्र में एक बार फिर कश्मीर मुद्दा उठाते हुए लोधी ने कहा कि कश्मीर मुद्दे के समाधान के बिना संयुक्त राष्ट्र का प्रस्ताव अधूरा ही रहेगा.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment