इंदौर टेस्ट: कप्तान के तौर पर दोहरा शतक जड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने कोहली

इंदौर टेस्ट: कप्तान के तौर पर 2 दोहरा शतक जड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने कोहली

इंदौर

कप्तान विराट कोहली के दूसरे दोहरे शतक और अजिंक्य रहाणे के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी से भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में पांच विकेट पर 557 रन बनाने के बाद घोषित की.

कोहली ने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 211 रन बनाए. इसके साथ ही कोहली बतौर कप्तान दोहरा शतक बनाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. रहाणे ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए 188 रन बनाए, जिससे भारत ने अपनी स्थिति काफी मजबूत की.

दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने बिना विकेट खोए 28 रन बना लिए हैं. मार्टिन गुप्टिल 17 जबकि टॉम लैथम छह रन बनाकर खेल रहे हैं.

कोहली ने 366 गेंद की अपनी पारी के दौरान 20 चौके मारे, जबकि रहाणे ने 381 गेंद का सामना करते हुए 18 चौके और चार छक्के जड़े.

कोहली के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे रोहित शर्मा (63 गेंद में नाबाद 51) और रविंद्र जडेजा (नाबाद 17) ने कप्तान के पारी घोषित करने से पहले 59 गेंद में छठे विकेट के लिए 53 रन की अटूट साझेदारी की. रोहित का यह लगातार तीसरा अर्धशतक है.

आज का दिन कोहली और रहाणे के नाम रहा. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 365 रन जोड़े जो भारत की ओर से चौथे विकेट की सर्वश्रेष्ठ और कुल पांचवीं सर्वोच्च साझेदारी है. कोहली ने इस दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ नार्थ साउंड में 200 रन जबकि रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एमसीजी में 147 रन के अपने पिछले सर्वोच्च स्कोर को पीछे छोड़ा. कोहली इसके साथ कप्तान के रूप में दो दोहरे शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बने.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment