पहलवान करतार सिंह तरनतारन से ठोकेंगे ताल

पहलवान करतार सिंह तरनतारन से ठोकेंगे ताल

अमृतसर

दिल्ली की तर्ज पर आम आदमी पार्टी ने पंजाब के चुनावी मैदान में भी पत्रकारों को उतारा है. 29 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में 4 पत्रकार हैं. वरिष्ठ पत्रकार कंवर संधू खरड़ से, डॉ. विनोद बोहा, महल कलां से कुलवंत सिंह पंधौरी और निहाल सिंह वाला से मनजीत सिंह बिलासपुर चुनावी मैदान में हैं. पत्रकारों के अलावा 3 डॉक्टर, 3 इंजीनियर, 3 वकील, 2 बिजनेसमैन, 2 स्टूडेंट्स, एक किसान, एक पहलवान और एक लाइनमैन भी शामिल है.

पद्मश्री एवं अर्जुन अवॉर्डी कुश्ती पहलवान करतार सिंह बतौर एस.पी. और डायरैक्टर स्पोर्ट्स सेवाएं देने के बाद तरनतारन से चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे. 64 वर्षीय करतार सिंह ने 1978 में बैंकॉक के और 1986 में सियोल के एशियन गेम्स में गोल्ड मैडल जीते थे.

चुनावी मैदान के लिए आप ने यूथ पर फोकस किया है. 29 में से 13 उम्मीदवार 30 से 45 साल के हैं. केवल 4 की उम्र 60 इससे अधिक है. 10 उम्मीदवार अंडरग्रेजुएट हैं. 6 ग्रेजुएट, 4 पोस्टग्रेजुएट और 3 इंजीनियर हैं। 6 ने प्रोफेशनल कोर्स किए हैं.

आप की तीसरी लिस्ट में 3 पूर्व एम.एल.ए. और एक सांसद भी है. कांग्रेस के पूर्व विधायक सुखपाल खैहरा को भुलत्थ से चुनावी मैदान में उतारा गया है. 2012 में खैहरा कांग्रेस की टिकट पर इसी सीट से अकाली दल की बीबी जगीर कौर से चुनाव हार गए थे. होशियारपुर से पूर्व कांग्रेसी सांसद नवांशहर से एम.एल.ए. रह चुके चरणजीत सिंह चन्नी को आप ने भी नवांशहर से मैदान में उतारा है. समाना से पूर्व कांग्रेसी एमएलए जगतार सिंह राजला को भी समाना से टिकट दिया गया है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment