पाक ने पुंछ में फिर तोड़ा सीजफायर, एक जवान घायल

पाक ने पुंछ में फिर तोड़ा सीजफायर, एक जवान घायल

शोपियां

पीओके में भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से सीमा पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन के मामलों में तेजी आई है. पाक रेंजर्स ने शनिवार तड़के भी पुंछ के केजी और मेंढर सेक्टर में फायरिंग की है.

पाक की ओर से की गई फायरिंग में एक जवान के घायल होने की खबर है. सूत्रों के अनुसार, घायल जवान का नाम यशपाल सिंह है. उसे उधमपुर के आर्मी बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार रात एक पुलिस चौकी पर हमला करने के बाद फरार हुए आतंकवादियों की तलाश में अभियान शुरू कर दिया गया है, इस हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और दो अन्य घायल हो गए.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों ने शोपियां के जामनगरी में एक चौकी में तैनात पुलिसकर्मियों पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद पुलिस के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. दोनों ओर से हुई भीषण मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी नजीर अहमद और जहूर अहमद तथा एक नागरिक पूरन कृष्ण कौल घायल हो गए.

घायलों को तत्काल सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां कांस्टेबल नजीर अहमद की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि इसके बाद बाकी दो अन्य घायलों को श्रीनगर के सेना के बेस अस्पाल में भर्ती कराया गया है जहां दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है.

मुठभेड़ के बाद आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठा कर भाग गए, जिन्हें पकड़ने के लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है. दक्षिण कश्मीर में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों पर इस सप्ताह यह दूसरा हमला है. इससे पहले आतंकवादियों ने एक चौकी पर हमला किया था और उनके पांच हथियार लूट कर फरार हो गए थे.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment