महिलाओं पर 11 साल पहले की थी अश्लील टिप्पणी, राष्ट्रपति चुनाव से पहले माफी मांग रहे डोनाल्ड ट्रंप

महिलाओं पर 11 साल पहले की थी अश्लील टिप्पणी, राष्ट्रपति चुनाव से पहले माफी मांग रहे डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की प्रचार मुहिम को वर्ष 2005 का उनका एक ऐसा वीडियो टेप सामने आने से बड़ा झटका लगा है जिसमें वह महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां करते दिखाई दे रहे हैं और इसके कारण ट्रंप को लोगों से माफी मांगनी पड़ी.

‘वॉशिंगटन पोस्ट’ के पास मौजूद वीडियो में ट्रंप रेडियो एवं टीवी प्रस्तोता बिली बुश के साथ बातचीत के दौरान महिलाओं के बारे में, बिना सहमति के महिलाओं को छूने और उनके साथ यौन संबंध बनाने के बारे में बेहद अश्लील टिप्पणियां करते दिखाई दे रहे हैं. उनकी बात माइक्रोफोन पर आ गई.

इन टिप्पणियों पर मचे बवाल के बाद ट्रंप ने कहा, “यह लॉकर रूम में किया गया मजाक था. यह एक निजी बातचीत थी जो कई वर्ष पहले हुई थी. बिल क्लिंटन ने गोल्फ कोर्स में मेरी बातों से भी कहीं अधिक बुरी बातें कहीं थीं.” ट्रंप ने माफी मांगते हुए कहा, ”यदि इससे कोई अपमानित हुआ है, तो मैं माफी मांगता हूं.”

राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने इन टिप्पणियों को लेकर ट्रंप पर निशाना साधते हुए कहा, ”यह शर्मनाक है. हम ऐसे व्यक्ति को राष्ट्रपति नहीं बनने दे सकते.” उपराष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार टिम केन ने कहा, ”इस प्रकार का व्यवहार घृणास्पद है. यह सुनकर मुझे घिन आती है.”

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment