दिल्ली-अमृतसर-कटरा के बीच एक्सप्रेस वे को मंजूरी

दिल्ली-अमृतसर-कटरा के बीच एक्सप्रेस वे को मंजूरी

दिल्ली

केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने हरियाणा की सीमा से गुजरने वाले दिल्ली-अमृतसर-कटरा (वाया जींद) एक्सप्रेस वे तथा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 8 के अतिरिक्त दिल्ली-जयपुर (वाया पटौदी) के बीच नये एक्सप्रेस वे को सैद्धांतिक सहमति दे  दी है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य विकास से जुड़ी इन महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं को लेकर शुक्रवार को नयी दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. इस दौरान केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह, हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह तथा पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल भी उपस्थित मौजूद थे.

गडकरी से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री  ने बताया कि दोनों एक्सप्रेस वे हरियाणा की सीमा से करीब ढाई सौ किलोमीटर होकर गुजरेंगे. दिल्ली-अमृतसर-कटरा वाया जींद होकर गुजरने वाले प्रस्तावित राष्ट्रीय राजमार्ग के बनने से न केवल दिल्ली और कटरा के बीच की दूरी कम होगी, बल्कि हरियाणा में विकास का एक नया कॉरिडोर भी बनेगा. उन्होंने बताया कि वर्तमान में दिल्ली से कटरा के बीच की दूरी 727 किलोमीटर है जोकि नए राजमार्ग के बनने से महज 572 किलोमीटर होगी.

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय में आयोजित बैठक में दिल्ली से जयपुर के बीच वाया पटौदी-रेवाड़ी नए एक्सप्रेस वे पर भी बात हुई. बैठक में मुख्यमंत्री ने यह भी जानकारी दी कि केएमपी एक्सप्रेस वे पर कुण्डली से मानेसर के बीच भी काम शुरू हो चुका है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment