2018 तक पूरी तरह से सील हो जाएगी भारत-पाकिस्तान सीमा: राजनाथ सिंह

2018 तक पूरी तरह से सील हो जाएगी भारत-पाकिस्तान सीमा: राजनाथ सिंह

जैसलमेर

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह पाकिस्तान के साथ जारी तनाव के बीच अन्तरराष्ट्रीय सीमा से जुड़े चार राज्यों में मौजूदा सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए शुक्रवार को जैसलमेर पहुंचे. पाकिस्तान से सटे चार भारतीय राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सुरक्षा समीक्षा को लेकर बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि दिसंबर 2018 तक भारत-पाक सीमा को सील कर दिया जाएगा.

राजनाथ ने पत्रकारों से बाचचीत करते हुए कहा कि सीमा को सील करने का कार्य तय वक्त में पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस काम की पूरी मॉनटरिंग भी की जाएगी. राजनाथ ने सर्जिकल स्ट्राईक पर पूछे गए सवाल पर कहा कि देश वासियों को सेना पर विश्वास है और देश की सुरक्षा पर कभी आंच नहीं आएगी. उन्होंने कहा कि जैसे किसान अपनी फसल की रखवाली करता है वैसे ही सेना भी देश की रखवाली करती है.

हालांकि राजनाथ ने राहुल के ‘खून की दलाली’ वाले बयान पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि देश के समक्ष चुनौती हो तो सभी को एकजुट होना चाहिए. इन दिनों भारत-पाक के बीच टेंशन बढ़ी है. ऐसे में सभी को संयम से काम लेना चाहिए.

उरी हमले के बाद अंतर्राष्ट्रीय सीमा से आतंकियों के घुसपैठ रोकने के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मधुकर गुप्ता कमेटी रिपोर्ट को चरणबद्ध तरीके से लागू करने के निर्देश दिए हैं. जिसके बाद सीमा पर बने फेंसिंग को हाईटेक किया जाएगा.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment