रैना, पंड्या की एकदिवसीय टीम में वापसी

रैना, पंड्या की एकदिवसीय टीम में वापसी

दिल्ली

लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना और युवा हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के शुरुआती तीन मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में वापस बुलाया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की हाल ही में गठित नई सीनियर चयन समिति ने गुरुवार को श्रृंखला के शुरुआती तीन मैचों के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया.

बीसीसीआई द्वारा हाल ही में गठित सीनियर चयन समिति द्वारा चुनी गई यह पहली टीम है. एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली इस चयन समिति ने रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद समी को आराम देने का फैसला लिया है.

टीम की कमान महेंद्र सिंह धौनी को ही सौंपी गई है जिन्होंने इसी साल जून में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना अंतिम एकदिवसीय मैच खेला था. बल्लेबाजी में टीम के पास विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा जैसे नाम हैं. वहीं चोटिल लोकेश राहुल की जगह मंदीप सिंह या मनीष पांडे को पारी की शुरुआत करते देखा जा सकता है.

गेंदबाजी में चयनकर्ताओं ने उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और धवल कुलकर्णी पर भरोसा जताया है. अश्विन और जडेजा की गैरमौजूदगी में स्पिन की जिम्मेदारी लेग स्पिनर अमित मिश्रा के कंधों पर होगी. अक्षर पटेल और जयंत यादव इसमें उनका साथ देते नजर आएंगे.

पांच मैचों की श्रृंखला का पहला मैच 16 अक्टूबर को धर्मशाला स्थित हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में खेला जाएगा. दूसरा मैच 20 अक्टूबर को दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा, जबकि तीसरा मैच 23 अक्टूबर को मोहाली में खेला जाएगा.

महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, जयंत यादव, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, अमित मिश्रा, धवल कुलकर्णी, केदार जाधव, मंदीप सिंह.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment