'खून की दलाली' वाले बयान पर BJP का पलटवार, कहा-हताश हो चुके हैं राहुल

‘खून की दलाली’ वाले बयान पर BJP का पलटवार, कहा-हताश हो चुके हैं राहुल

दिल्ली

सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान की भाजपा ने जमकर आलोचना की है. भाजपा प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी ने जिस अंदाज में पीएम मोदी पर हमला किया है, वो निंदनीय है. सर्जिकल स्ट्राइक पर पूरा देश पीएम के साथ है. लेकिन कांग्रेस को ये सब अच्छा नहीं लग रहा है. कांग्रेस उपाध्यक्ष हताशा छिपाने के लिए सतही और निचले स्तर की बात कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने कल किसान यात्रा के समापन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला था. राहुल ने मोदी पर गुलाम कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिक फायदा उठाने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘पीएम सेना के जवानों के खून की दलाली कर रहे हैं.’

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री का रुख देश के साथ इंसाफ नहीं है. राहुल के इस बेहद तीखे वार के बाद सेना के सर्जिकल स्ट्राइक पर सरकार और विपक्ष का राजनीतिक घमासान साफ तौर पर सामने आ गया है. राहुल गांधी ने देवरिया से दिल्ली तक की अपनी किसान यात्रा के समापन पर संसद मार्ग पर आयोजन को पीएम पर बेहद तीखे प्रहार के लिए चुना.

राहुल ने जिस अंदाज में सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे को राजनीतिक रॉकेट की तरह सरकार पर दागा, उससे साफ है कि गुलाम कश्मीर (पीओके) में हुई सैन्य कार्रवाई का मोदी और भाजपा को उत्तर प्रदेश चुनाव में सियासी फायदा होना तय है. इसको लेकर कांग्रेस काफी सशंकित है. इसीलिए एक महीने की किसान यात्रा के दौरान केंद्र सरकार के अधूरे वायदों पर वार करते-करते वे सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर मोदी पर जबरदस्त प्रहार कर बैठे.

राहुल ने कहा, ‘जो हमारे जवान हैं, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर में अपना खून दिया है, जिन्होंने हिंदुस्तान के लिए सर्जिकल स्ट्राइक किए हैं, उनके खून के पीछे आप (पीएम) छुपे हैं, उनकी आप दलाली कर रहे हो, ये बिल्कुल गलत है. हिंदुस्तान की सेना ने हिंदुस्तान का काम किया है. आप अपना काम कीजिए, आप किसान की मदद कीजिए, आप हिंदुस्तान की सेना को सातवें पे कमीशन में पैसा बढ़ा कर दीजिए, ये आपका काम है.’

मोदी पर इस सियासी हमले के साथ राहुल का 13 मिनट का भाषण भी समाप्त हो गया. इसने सर्जिकल स्ट्राइक पर नया राजनीतिक अखाड़ा खुल गया है. उन्होंने पीएम मोदी, आरएसएस और भाजपा पर जाति और धर्म के आधार पर लोगों के बीच लड़ाई कराने का आरोप भी लगाया. साथ ही कहा कि कांग्रेस ने 70 सालों में लोगों के साथ जो इंसाफ किया था, इंसाफ के उस तराजू को मौजूदा सरकार ने उठाकर फेंक दिया है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment